IND vs SL Update: सीरीज़ से पहले भारतीय टीम को लगा दोहरा झटका

IND vs SL Update: सीरीज़ से पहले भारतीय टीम को लगा दोहरा झटका

IND vs SL के बीच होने वाली टी20 सीरीज़ से पहले भारतीय टीम को एक के बाद एक, दो बड़े झटके लगे हैं. दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज Deepak Chahar और बल्लेबाज Suryakumar Yadav, IND vs SL टी20 सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. वहीं टी20 सीरीज़ से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में बीसीसीआई की ओर से भारतीय पेसर, Deepak Chahar के नाम का ऐलान पहले ही किया गया था.

दरअसल, Deepak Chahar को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ खेली गई टी20 सीरीज़ में चोट लगी थी. वहीं बताया यह भी जा रहा है, कि उनकी दाई जांघ में खिंचाव हुआ था, जिस कारण से उन्होंने भारतीय टीम का बायो-बबल छोड़ दिया है. वह अब नेशनल क्रिकेट अकादमी में जाएंगे और वहां पर 5-6 हफ्ते के लिए रिहैब में रहेंगे.

वहीं Deepak Chahar के बाद अब BCCI ने Suryakumar Yadav को लेकर भी ऐलान किया है, कि वह भी IND vs SL सीरीज में नहीं खेलेंगे. गौरतलब है, कि वेस्टइंडीज के खिलाफ़ धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले Suryakumar Yadav, अपने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर की वजह से अब टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वेस्टइंडीज के खिलाफ़ कोलकाता में खेले गए तीसरे टी20 मैच में Suryakumar Yadav को चोट लगी थी. उनकी चोट कितनी गंभीर है और वह वापस मैदान में कब लौटेंगे, अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. आपको बता दें, कि Suryakumar Yadav को वेस्टइंडीज के खिलाफ़ टी20 सीरीज में, ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का भी खिताब मिला था. जहां उन्होंने टी20 के तीसरे मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 65 रन बनाए थे.

IND vs SL बीच ये रहेगा शेड्यूल

पहला टी20 - 24 फरवरी, लखनऊ

दूसरा टी20 - 26 फरवरी, धर्मशाला

तीसरा टी20 -27 फरवरी, धर्मशाला

पहला टेस्ट मैच - 4 से 8 मार्च, मोहाली

दूसरा टेस्ट मैच - 12 से 16 मार्च, बेंगलुरु (डे-नाइट)

भारतीय टी20 स्क्वाड

Rohit Sharma (कप्तान), Ruturaj Gaikwad, Ishan Kishan (विकेट कीपर), Shreyas Iyer, Venkatesh Iyer, Deepak Hooda, Bumrah (उप कप्तान), Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Md. Siraj, Sanju Samson (विकेट कीपर), Ravindra Jadeja, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Ravi Bishnoi और Avesh Khan.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com