IND vs SL Squad: बीसीसीआई ने की इंडियन स्क्वाड की घोषणा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

IND vs SL Squad: बीसीसीआई ने की इंडियन स्क्वाड की घोषणा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टीम इंडिया और श्रीलंका (IND vs SL) दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 के बीच 3 एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेलेंगे. वहीं, इंडियन टीम के दिसंबर 2022 में बांग्लादेश दौरे के बाद एक सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका की मेजबानी करने की संभावना नजर आ रही है. आपको बता दें, कि दोनों दक्षिण एशियाई देश आपस में यह मैचों की सीरीज में शामिल होंगे. 

गौरतलब है, कि न्यूजीलैंड के चल रहे दौरे के बाद जिसमें 3 टी20 (भारत द्वारा 1-0 से जीता गया) और 3 एकदिवसीय मैच (न्यूजीलैंड द्वारा 1-0 से जीते गए) शामिल हैं. इसके बाद, भारतीय टीम टेस्ट सीरीज़ के बाद एक सफ़ेद गेंद वाली ODI सीरीज़ खेलने के लिए बांग्लादेश का दौरा भी करेगी.

श्रीलंका T20I के लिए भारत की टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.

श्रीलंका वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

IND बनाम SL T20I और ODI श्रृंखला

पहला टी20 मैच: 3 जनवरी मुंबई में

दूसरा टी20 मैच: 5 जनवरी पुणे में

तीसरा टी20 मैच: 7 जनवरी, राजकोट

पहला वनडे: 10 जनवरी गुवाहाटी में

दूसरा वनडे: 12 जनवरी कोलकाता में

तीसरा वनडे: 15 जनवरी तिरुवनंतपुरम में

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अंगूठे की चोट से उबर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 3 मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे और एकदिवसीय मैचों में टीम का नेतृत्व करने के लिए वापसी करेंगे. इसके अलावा, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टी20I श्रृंखला के लिए कप्तान नोमिनेट किया गया है और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) उपकप्तान के तौर पर टीम में शामिल होंगे.

Image Source

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com