IND vs SL 2nd ODI Highlights: इंडिया ने श्रीलंका को 4 विकेटों से हराया

IND vs SL 2nd ODI Highlights: इंडिया ने श्रीलंका को 4 विकेटों से हराया

इंडिया और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में खेला गया. इस दौरान, इंडिया ने श्रीलंका को 4 विकेटों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. आपको बता दें, कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जहां इंडिया ने उसे 39.4 ओवर में 215 रनों पर ऑलआउट कर दिया. 

गौरतलब है, कि टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में 6 विकेट पर 219 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया था. इसके साथ ही, श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज को भी अपने नाम किया. वहीं, इससे पहले टीम इंडिया ने पहला मैच 67 रन से जीता था. 

कल गुरुवार 12 जनवरी को ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. हालांकि, उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ और लंकाई टीम किसी तरह 200 रन के पार पहुंच पाई. मगर इसके बावजूद, 39.4 ओवर में 215 रनों पर सिमट गई. इसके जवाब में भारतीय टीम ने शुरुआती विकेट खोने के बावजूद लक्ष्य को 43.2 ओवर में हासिल कर लिया. 

टीम इंडिया की जीत के सूत्रधार गेंदबाजी में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) रहे. वहीं, बल्लेबाजी में अनुभवी केएल राहुल (KL Rahul) ने मध्यक्रम में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 86 रन पर 4 विकेट गिर जाने के बाद पारी को संभाला और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की. 

इसके बाद, हार्दिक 53 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए और उनके बाद राहुल को अक्षर पटेल (Akshar Patel) का साथ मिला. उन दोनों ने छठे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की. केएल राहुल 103 गेंद पर 63 और कुलदीप यादव 10 गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे.

फिलहाल भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी या तीसरा मुकाबला रविवार यानी 15 जनवरी 2023 को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (Greenfield International Stadium) तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. यह दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा और इसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. इसके अलावा, सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप और वेबसाइट पर भी होगी. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com