IND vs SL 1st Test: राहुल द्रविड़ ने सौंपा कोहली को ये सम्मान, अनुष्का भी मौजूद

IND vs SL 1st Test: राहुल द्रविड़ ने सौंपा कोहली को ये सम्मान, अनुष्का भी मौजूद

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के 100वें टेस्ट के लिए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें ख़ास तौर पर सम्मानित किया है. मोहाली में India बनाम Sri Lanka (IND vs SL) के बीच टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत से पहले, विराट कोहली को भारतीय टीम के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ ने 100वें टेस्ट की कैप सौंपी है. द्रविड़ ने इस ख़ास मौके पर कोहली की भी तारीफ़ की है. उन्होंने विराट कोहली से कहा, कि “आप इसके हकदार है, इसे आपने कमाया है और जैसा कि हम ड्रेसिंग रूम में कहते हैं, इसे डबल करो.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस ख़ास मौके पर विराट कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी मैदान पर मौजूद थी. वहीं विराट कोहली ने राहुल द्रविड का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, कि ”'मेरे 100वें टेस्ट मैच की कैप देने के लिए आपसे बेहतर कोई दूसरा नहीं हो सकता. आप मेरे बचपन के हीरो हैं और मेरे पास आज भी अंडर-15 के दिनों की आपके साथ की तस्वीर है.”

टेस्ट क्रिकेट को ज्यादा प्राथमिकता देते हुए उन्होंने यह भी कहा, कि “आज तो काफ़ी क्रिकेट खेला जाता है. हम तीन फॉर्मेट खेलते हैं और इसके अलावा आईपीएल भी होता है. मैं चाहता हूं, कि अगली पीढ़ी मुझसे यह सीखे, कि मैंने क्रिकेट के इस सर्वश्रेष्ठ फॉर्मेट के 100 मैच खेले थे.”

गौरतलब है, कि विराट कोहली जब टेस्ट कप्तान बने तब भारत आईसीसी रैंकिंग में 7वें स्थान पर था. कोहली के कप्तानी छोड़ने के समय भारतीय टीम लगातार पांच साल शीर्ष पर रही. विराट कोहली ने यह बात याद करते हुए कहा, कि ‘मुझे अच्छी तरह से याद है, जब मैंने टेस्ट कप्तानी संभाली थी. मेरा टीम के लिए एक अलग नज़रिया था और हम पांच साल लगातार नंबर एक रहे. मुझे इस पर गर्व है.”

वहीं मोहाली में जारी IND vs SL के मैच में, 50 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी गई है. वहीं, आज बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच के लिए लंदन से मोहाली पहुंचे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कोहली भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले भारत की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और ईशांत शर्मा के नाम शामिल हैं.

मोहाली में खेले जा रहे IND vs SL के मैच की बात करें, तो भारतीय टेस्ट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया था. इसके साथ ही, भारतीय टीम की शुरुआत अक्रामक रही. लेकिन श्रीलंका ने मैच में वापसी करते हुए, अब तक भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है. जहां, रोहित शर्मा 28 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए. तो वहीं मयंक अग्रवाल, 49 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए. खबर लिखे जाने तक, भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 88 रन था.

Related Stories

No stories found.