IND vs SL 1st T20 Highlights: मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कही ये अहम बात

IND vs SL 1st T20 Highlights: मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कही ये अहम बात

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैच की T20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 2 रनों से जीत लिया है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुआई में टीम इंडिया ने यह विजयी आगाज किया. आपको बता दें, कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था. वहीं, इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन ही बना पाई और मैच हार गई.

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, “हम यहां वहां मैच हार सकते हैं लेकिन यह ठीक है. मैं इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं क्योंकि इससे हमें बड़े मैचों में मदद मिलेगी. हम द्विपक्षीय स्तर पर बहुत अच्छे हैं और इस तरह हम खुद को चुनौती देने जा रहे हैं.” गौरतलब है, कि फिलहाल 3 मैच की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो चुकी है.

बात मैच की करें, तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) और ईशान किशन (Ishan Kishan) की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की और दोनों ने पहले ओवर में 17 रन भी जोड़े. वहीं, भारत का पहला विकेट 27 रन के स्कोर पर गिरा. फिर शुभमन गिल अपने डेब्यू मैच में 7 रन बनाकर आउट हुए और इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी 7 रन बनाकर आउट हो गए. उनके अलावा, संजू सैमसन (Sanju Samson) भी 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हालांकि, इसके बाद ईशान किशन 37 और हार्दिक पांड्या 29 रन बनाकर आउट हुए. 

इस तरह 94 रन पर 5 विकेट गंवाकर टीम इंडिया संघर्ष कर रही थी, तब दीपक हु्ड्डा (Deepak Hooda) और अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने 68 रनों की साझेदारी कर के भारत का स्कोर 5 विकेट पर 162 रन तक पहुंचा दिया. आपको बता दें, कि इस मैच में दीपक हुड्डा 41 और अक्षर पटेल 31 रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस तरह 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत भी बेहद खराब रही. 

श्रीलंका का पहला विकेट 12 रन के स्कोर पर गिरा फिर इसके बाद 24 रन पर दूसरा और 47 रन पर तीसरा विकेट गिर गया. इसके साथ ही, 68 रन के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई. ऐसे में उम्मीद की जाने लगी, कि भारत की जीत लगभग तय है. हालांकि, वनिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) और कप्तान दसून शनाका (Dasun Shanaka) ने 40 रन की साझेदारी कर श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया. 

मैच का रंग तब बदला जब शिवम मावी (Shivam Mavi) और उमरान मलिक (Umran Malik) ने दोनों को आउट कर भारत की वापसी कराई, लेकिन फिर चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) ने अंत के ओवरों में बड़े शॉट खेलकर मैच में दुबारा जान फूंक दी. इसके बावजूद, अंत में अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में 13 रन बचा लिए और भारत 2 रन से मैच जीत गया.

Image Source


यह भी पढ़ें: IND vs SL 1st T20I: वानखेड़े स्टेडियम में होगा पहला मैच

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com