IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ में बायो बबल को लेकर बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान

IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ में बायो बबल को लेकर बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान

विश्व की सबसे बड़ी टी20 (T20) लीग आईपीएल (IPL 2022) का जादू, लोगों पर खूब छाया हुआ है. इसे शुरू हुए एक महीना हो गया है और ख़त्म होने में भी, अभी एक महीने से ज़्यादा का समय बचा हुआ है. वहीं इसके खत्म होने से पहले ही, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगली सीरीज़ की तैयारी शुरू कर दी है. आईपीएल 2022 के बाद, भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जाएगी.

इस IND vs SA टी20 सीरीज़ के लिए, दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आएगी. BCCI की ओर से इसका शेड्यूल और वेन्यू, दोनों का ऐलान आज कर दिया गया है. इसी बीच खबर ये भी है, कि बोर्ड द्वारा इस सीरीज़ में बायो बबल (Bio Bubble) को खत्म किया जा रहा है. हालांकि, इसको लेकर अभी पक्के तौर पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेटरों की मानसिक स्थिति को बेहतर रखने के लिए, बोर्ड ने इस टी20 सीरीज़ में बायो बबल खत्म करने का फैसला किया है.

कोरोना के चलते लागू हुआ था बायो बबल

आपको बता दें, कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी को देखते हुए, बोर्ड ने खिलाड़ियों के लिए बायो बबल को लागू किया था. दरअसल, बायो बबल में कई सारे कड़े नियम होते हैं, जिनका खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से पालन करना होता है. कोरोना महामारी के बाद से ही, लगभग सभी सीरीज़ बायो बबल में हुई हैं. इस समय चल रहा आईपीएल 2022 भी, बायो बबल के नियमों के अनुसार ही खेला जा रहा है.

ऐसा रहेगा IND vs SA टी20 सारीज़ का शेड्यूल

29 मई को आईपीएल 2022 का फाइनल मैच खेला जाएगा, जिसके बाद 9 जून से IND vs SA के बीच टी20 सीरीज़ का आगाज़ होगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज़ का शेड्यूल कुछ इस प्रकार है:

Related Stories

No stories found.