IND vs SA 2nd Test Day 2: भारत ने ली दक्षिण अफ्रीका पर 58 रनों की बढ़त, स्कोर 82/2

IND vs SA 2nd Test Day 2: भारत ने ली दक्षिण अफ्रीका पर 58 रनों की बढ़त, स्कोर 82/2

जोहानिसबर्ग में India और South Africa (IND vs SA) के बीच 3 मैचों की सीरीज़ का दूसरा मैच खेला जा रहा है. आपको बता दें, कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 2  विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं और अफ्रीकी टीम पर, 58 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 202 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाए थे. वहीं अब अफ्रीकी टीम ने भारत पर 27 रनों कि बढ़त हासिल कर ली थी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि IND vs SA मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाज़ Shardul Thakur की कहर बरपाती गेंदों के सामने, अफ्रीकी टीम नहीं टिक सकी और अपनी पहली पारी में 229 रन ही बना पाई. इस मैच में Shardul Thakur ने 61 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए हैं, जो किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा दक्षिण अफ्रीका में डाला गया बेस्ट स्पेल है. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज़, Harbhajan Singh ने साल 2010-2011 में दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में 120 रन देकर सात विकेट हासिल किए थे. 

बात इस टेस्ट मैच की करें, तो IND vs SA के मैच में भारत कि दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और  Marco Jansen ने, टीम इंडिया को पहला झटका दिया. उन्होंने कप्तान KL Rahul को 8 रनों के स्कोर पर स्लिप में आउट करवाया. उसके बाद, 44 रन के कुल स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा. Mayank Agarwal, 37 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें Duanne Olivier ने एलबीडब्ल्यू आउट किया था. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक, Cheteshwar Pujara ने 35 रन और Ajinkya Rahane 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद  थे. 

गौरतलब है, कि IND vs SA के मैच में जहां Shardul Thakur ने 7 विकेट अपने नाम किए, वहीं Mohammed Shami ने 2 और Jasprit Bumrah ने 1 विकेट अपने नाम किया है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से Keegan Petersen ने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया, वह 62 रन बनाकर आउट आउट हुए थे. वहींं, कप्तान Dean Elgar, 28 रन ही बना पाए. इसके अलावा Van der Dussen (1), Temba Bavuma (51), Kyle Verreynne (21), Marco Jansen (21), Kagiso Rabada (0), Keshav Maharaj (21), Lungi Ngidi (0) और Duanne Olivier (1) ने रन बनाए हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com