Ind vs Pak: मैच के बाद दिखे दिल को छूने वाले क्षण, सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल

Ind vs Pak: मैच के बाद दिखे दिल को छूने वाले क्षण, सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल

रविवार, 24 अक्टूबर 2021को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ICC T20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 मैच में Ind vs Pak का मैच खेला गया. जिसमें पाकिस्तान ने भारत पर 10 विकेट की जीत हासिल करके कई दशकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. वहीं, Ind vs Pak मैच के बाद, ऐसे क्षण देखने को मिले जिसने भारत और पाकिस्तान में रहने वाले लोगों के दिलों को जीत लिया. भारत को 10 विकेट से हार थमाने वाली पाकिस्तान टीम के कप्तान Babar Azam के पिता को मैच खत्म होने के बाद भावुक होते हुए देखा गया. 

Babar Azam के पिता हुए भावुक 

27 वर्षीय Babar Azam, जिन्होंने Ind vs Pak मैच में शानदार अर्धशतक (52 गेंदों पर नाबाद 68) बनाया. 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, Babar और Rizwan ने भारतीय गेंदबाजों मैच में वापसी करना का मौका नहीं दिया. पाकिस्तानी टीम ने 13 गेंद शेष रहते मैच को अपने नाम कर लिया. अपने बेटे की शानदार अर्धशतक पारी को देखकर, Babar Azam के पिता अपने आंसुओं को नहीं रोक सके. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में, Babar Azam के पिता को पाकिस्तानी प्रशंसकों और दोस्तों से बधाई लेते देखा गया. 

Virat Kohli ने दिखाई खेल भावना 

Ind vs Pak मैच के बाद एक ऐसा क्षण देखने को मिला, जिसने पाकिस्तान के लोगों का दिल जीत लिया. पाकिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण रोल अदा करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 79 रनों की शानदार पारी खेलते हुए मैच को खत्म किया. मैच खत्म होने के बाद, भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli,  ने Mohammad Rizwan को गले लगाते हुए जीत की बधाई दी. जिसका वीडियो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुआ, लोगों द्वारा शेयर भी किया गया.

MS Dhoni और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बीच हुई बातचीत 

Ind vs Pak मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shoaib Malik, ऑलराउंडर Imad Wasim और वर्तमान कप्तान Babar Azam को भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान MS Dhoni के साथ बातचीत करते हुए देखा गया. यह पहली बार नहीं है, जब विरोधी टीम के प्लेयर्स को MS Dhoni के साथ बातचीत करते हुए देखा गया है. IPL या अन्य किसी इंटरनेशनल मैच खत्म होने के बाद, अक्सर MS Dhoni को अपना अनुभव युवा प्लेयर्स के साथ साझा करते हुए देखा गया है. MS Dhoni और पाकिस्तानी प्लेयर्स के बीच बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को खूब पसंद आ रहा है. 

पाकिस्तानी कमेंटेटर का बयान हुआ वायरल  

T20 विश्व कप के अपने पहले 'सुपर 12' मैच में भारत के पाकिस्तान से हारने के बाद 'कुफ्र की हार' बयान पर  ने सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर दिया. पाकिस्तानी कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर Bazid Khan ने सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर दिया है. Bazid Khan ने विजेता कप्तान Babar Azam का Ind vs Pak मैच के बाद इंटरव्यू लेते हुए कहा, कि "लेकिन कुफ्र तो टूट गया," जिस पर Babar Azam ने जवाब दिया, "सब अल्लाह की वजह से हुआ है." एक आधिकारिक समारोह में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के प्रस्तुतकर्ता द्वारा 'कुफ्र' शब्द के इस्तेमाल से आक्रोश फैल गया. 

पूर्व आईएएस अधिकारी Sanjay Dixit ने पूछा, "क्या ICC इस प्रस्तुतकर्ता को निलंबित कर देगा. क्या ICC पाकिस्तान टीम के खिलाफ कार्रवाई करेगा? क्या BCCI भी कार्रवाई की मांग करेगा, या कुफ्र के जातिवादी धार्मिक कलंक को खुशी-खुशी निगल जाएगा?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com