Ind vs Pak: टूटा दशकों का रिकॉर्ड, भारत को मिली 10 विकेटों से करारी हार

Ind vs Pak: टूटा दशकों का रिकॉर्ड, भारत को मिली 10 विकेटों से करारी हार

Ind vs Pak मैच, T20 World Cup के सबसे अधिक देखे जाने वाले मैचों में से एक है. दोनों टीमों के बीच रविवार, 24 अक्टूबर 2021 की शाम, टूर्नामेंट का मैच UAE में खेला गया. यह मैच अपने आप में दोनों टीमों के फैन्स के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मैच है. इसका बड़ा कारण यह है, कि आज तक पाकिस्तानी टीम विश्व कप में एक भी मैच भारत के खिलाफ जीत नहीं पायी थी. लेकिन कल के मैच में यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों ने तोड़ दिया. पाकिस्तानी गेंदबाजों और बल्लेबाजों के धुआंधार प्रदर्शन के चलते, टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से परास्त किया. 

Ind vs Pak के इस मैच की शुरुआत, पाकिस्तान के द्वारा टॉस जीतकर गेंदबाजी के फैसले के साथ शुरू हुई. यह फैसला पाकिस्तानी टीम के लिए बेहद कारगर भी साबित हुआ. भारत के दिग्गज खिलाड़ी एक-एक कर Shaeen Afridi की गेंद का शिकार बनते गए. भारत ने पहले ही ओवर में Rohit Sharma का विकेट गंवा दिया. टीम इससे उबार पाती कि इससे पहले ही KL Rahul भी पवेलियन लौट गए. पांचवें ओवर में Suryakumar Yadav भी एक आसान सा कैच दे बैठे. यहाँ से कप्तान Virat Kohli ने मोर्चा संभाला और सम्मान जनक स्कोर खड़ा करने की जिम्मेदारी निभाई. Virat Kohli ने 49 गेंदों में  शानदार 57 रनों की पारी खेली. दूसरी ओर से Rishabh Pant ने भी 39 रनों की एक बेहद ही महत्वपूर्ण पारी खेली. इस तरह 20 ओवर के बाद, टीम 151 रन बना पाई. 

Ind vs Pak के इस मैच में 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, पाकिस्तानी टीम का जवाबी हमला बेहद ही शांत और प्रभावी था. बिना कोई विकेट खोए कप्तान Babar Azam और Mohammed Rizwan ने ही टीम को अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ टीम को जीत का स्वाद चखाया. Babar ने 68 तो Rizwan ने 79 रनों की धुएंदार पारी खेल 18 ओवर में ही टीम को जीत दिला दी. 

मैच के बाद, दोनों टीमों के खिलाड़ी खेल भावना की मिशाल देते हुए देखे गए. पाकिस्तान की जीत के बाद Mohammed Rizwan और Virat Kohli ने एक दूसरे को गले लगाया. दोनों की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर फैन्स द्वारा काफी प्रशंसा बटोर रही है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com