Ind vs NZ WTC Final के दूसरे दिन कोहली और रहाणे की पर टिकीं सभी की निगाहें

Ind vs NZ WTC Final के दूसरे दिन कोहली और रहाणे की पर टिकीं सभी की निगाहें

दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए शनिवार 19 जून 2021 का दिन शुभ साबित हुआ. 18 जून 2021 से शुरू होने वाले Ind vs NZ WTC Final का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया था.

कैसा रहा Ind vs NZ WTC Final का पहला दिन?

Ind vs NZ WTC Final का पहला दिन स्विंग हालातों में भारतीय बल्लेबाजों के बेहतरीन संघर्ष का गवाह बना. भारतीय बल्लेबाजों के संघर्ष के चलते न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज स्विंग हालतों का पूरा फायदा नहीं उठा सके. पहले दिन का खेल खराब रोशनी के कारण रोके जाने से पहले, भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 146 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था.

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजो ने नई गेंद का सामना बेहतरीन तरीके से करते हुए, पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. इस साझेदारी को कायली जैमिसन ने रोहित शर्मा को स्लिप में टिम साउदी के हाथों कैच आउट कराकर तोड़ा. जल्द ही शुभमन गिल भी नील वैगनर को अपना विकेट देकर चलते बने.

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने अपने अंदाज़ में धीमी और सधी हुई बल्लेबाजी की शुरुआत की. मगर पुजारा बोल्ट की बेहरीन इनस्विंगर पर गच्चा खा गए, और LBW आउट करार दे दिए गए. इसके बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने स्विंग हालातों में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक भारत को कोई झटका नहीं लगने दिया.

Southampton में कैसा रहेगा आज का दिन ?

Ind vs NZ WTC Final के दूसरे दिन के लिए मौसम की भविष्यवाणी खास अच्छी नहीं है. Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार आज Southampton में पूरे दिन बादल छाए रहने के आसार हैं. साथ ही दिन में बारिश की भी सम्भावना जताई गई है. खासतौर से पहले और दूसरे सेशन में मौसम खेल का मज़ा बिगाड़ सकता है. लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए सुखद खबर यह है कि तीसरा सेशन बिना किसी बाधा के खेला जा सकता है.बादलों से घिरा आसमान और हवा में नमी कीवी तेज़ गेंदबाजों के लिए अच्छी खबर हैं.

तेज़ और स्विंग गेंदबाजी और के लिए उपयुक्त हालातों का फायदा उठाकर, कीवी टीम भारतीय पारी को दूसरे दिन जल्द से जल्द समेटने की कोशिश करेगी. वहीं दूसरी ओर, भारतीय फैंस दुआ करेंगे की विराट कोहली एन्ड कंपनी पहले दिन की तरह, स्विंग हालातों का सामना संयम से करें.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com