IND vs NZ: Rohit Sharma की कप्तानी में कीवी टीम को हराकर किया क्लीन स्वीप

IND vs NZ: Rohit Sharma की कप्तानी में कीवी टीम को हराकर किया क्लीन स्वीप

कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में भारतीय टीम के अपना बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए इतिहास रच दिया है. IND vs NZ के बीच खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज़, भारतीय टीम ने अपने नाम कर ली है. भारतीय टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए, आखिरी मुकाबले में जीत हासिल कर न्यूज़ीलैड के खिलाफ क्लीन स्वीप कर दिया. 

भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने आखिरी मुकाबले में भी टॉस जीता. हालांकि, इस बार उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इससे पहले दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. 

Rohit Sharma की कप्तानी पारी

कप्तान Rohit Sharma ने पहले दो मुकाबलो की तरह, आखिरी मुकाबले में भी धमाकेदार बल्लेबाजी की. सलामी बल्लेबाज़ Rohit Sharma ने 31 गेंदों में 180.65 की स्ट्राइक रेट के 56 रन बनाए. पहले विकेट के लिए, उन्होंने Ishan Kishan के साथ 38 गेंदों पर 69 रन जोड़े. Ishan Kishan ने 21 गेंदों में 29 रनों का सहयोग दिया. इसके बाद Shreyas Iyer ने 20 गेंदों पर 25 रन, तो वहीं Venkatesh Iyer ने 15 गेंदों पर 20 रन बनाए. वहीं, पारी के आखिरी ओवर में गेंदबाज Deepak Chahar ने 1 छक्के और 2 चौके की बदौलत 8 गेंदों में 21 रन बनाए. 

इस प्रकार भारतीय टीम ने 7 विकेट गंवाकर न्यूजीलैंड के सामने 184 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था. 

Ind vs NZ मुकाबले में Martin Guptill को छोड़ सभी बल्लेबाज फेल

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम से सलामी बल्लेबाज Martin Guptill ने टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया. Guptill ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर 51 रन बनाए. इसके बाद न्यूजीलैंड की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इस तरह कीवी टीम 17.2 ओवर में 111 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

भारतीय गेंदबाज Akshar Patel ने बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए 3 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वहीं, Harshal Patel ने भी 3 ओवर में 2 विकेट हासिल किए.

भारत की कीवी टीम पर ऐतिहासिक जीत

IND vs NZ के बीच खेली गई तीन मैचों की श्रृंखला भारतीय टीम ने अपने नाम कर ली है. इस जीत के साथ ही, भारतीय टीम और कप्तान Rohit Sharma ने इतिहास रच दिया है. दरअसल यह पहला मौका है, जब भारतीय टीम ने कीवी टीम के खिलाफ़ अपनी सरजमीं पर क्लीन स्वीप किया है. आखिरी बार 2017 में Virat Kohli की कप्तानी में भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज़ को 2-1 से अपने नाम किया था. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com