IND vs NZ 3rd ODI: क्या कल बारिश से धुल जाएगा ये भी मैच?

 IND vs NZ 3rd ODI: क्या कल बारिश से धुल जाएगा ये भी मैच?

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच 30 नवंबर 2022 को हेगले ओवल (Hagley Oval) मैदान में होगा जिसमें बारिश की 65% संभावना है. वहीं, न्यूजीलैंड के पास अंतिम गेम में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 1-0 की बढ़त है. आपको बता दें, कि मैच में जहां पहले वनडे में टॉम लैथम और केन विलियमसन की जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया, तो वहीं अगले मैच में बारिश ने खेल बिगाड़ दिया था.

भारत और न्यूजीलैंड मैच विवरण

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच, न्यूजीलैंड में मौजूद क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार, खेल सुबह 7:00 बजे शुरू होने वाला है, जिसकी लाइव स्कोर और कमेंट्री देखी जा सकती है.

दिन और समय: 30 नवंबर 2022, सुबह 7:00 बजे IST

स्थान: हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च

लाइव स्ट्रीमिंग: प्राइम वीडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आयोजन स्थल पर पहली पारी का औसत स्कोर पिछले पांच मैचों में 261 है. इस दौरान, तेज़ गेंदबाज़ प्रमुख रहे हैं जिन्होंने पिछले पांच मुकाबलों में 76% विकेट लिए हैं. इसके अलावा, टॉस जीतने पर पसंदीदा विकल्प होने की संभावना के साथ कल बारिश फिर से खेल बिगाड़ सकती है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 5 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 2 बार मैच जीता है. वहीं, पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के द्वारा 3 मैच जीते गए हैं. हालांकि, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि न्यूज़ीलैंड एक अच्छी तरह से संतुलित पक्ष के साथ वापसी के लिए इस श्रृंखला में जीत के लिए उत्सुक होगा. वहीं, अगर मैच का कोई निर्णय नहीं निकलता है, तो सीरीज न्यूजीलैंड के नाम हो जाएगी और भारत मैच जीता तो सीरीज ड्रा हो जाएगी.

न्यूजीलैंड की संभावित टीम

डेवोन कॉनवे, फिन एलन, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउथी और लॉकी फर्ग्यूसन.

भारत की संभावित टीम

शुभमन गिल, शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत/सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और कुलदीप यादव.

Image Source

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने दी बीसीसीआई को धमकी

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com