Ind vs NZ 1st Test: भारतीय टीम की जीत में बाधा बना New Zealand का आखिरी विकेट , कानपुर टेस्ट ड्रॉ

Ind vs NZ 1st Test: भारतीय टीम की जीत में बाधा बना New Zealand का आखिरी विकेट , कानपुर टेस्ट ड्रॉ

IND vs NZ के बीच आज पहले टेस्ट मैच के आख़िरी दिन का मुकाबला बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच कर खत्म हुआ. जहां एक ओर न्यूजीलैंड की टीम एक सधी हुई शुरुआत के साथ आगे बढ़ रही थी, वहीं भारतीय टीम के गेंदबाजों ने 9 विकेट झटक कर खेल पलटने की पूरी कोशिश की. मगर फिर भी New Zealand का आखिरी विकेट भारतीय टीम की जीत में बाधा बन गया.  

284 रनों का पीछा करने उतरी कीवी टीम 165 रन ही बना सकी. हालांकि यह मैच किसी के खाते में नही गया और दोनो टीमों को ड्रॉ के साथ ही संतुष्ट करना पड़ा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 284 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी कीवी टीम का चौथे दिन का खेल ख़त्म होने तक 4 रन पर पहला विकेट गिर चुका था. हालांकि, इसके बाद कीवी टीम की शुरुआत बेहद सधी हुई थी. दूसरे विकेट के लिए भारतीय गेंदबाजों के पसीने छूट गए थे. कीवी के सलामी बल्लेबाज़ Tom Latham ने दूसरा विकेट गिरने तक 146 गेंदों में 52 रन जोड़ लिए थे. लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन वापसी की और एक के बाद एक 9 विकेट चटका दिए. 

IND vs NZ मुकाबले के आखिरी दिन स्पिनरों ने दिखाया कमाल 

टी ब्रेक के बाद भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाजों ने अपना जोरदार कमाल दिखाया है. ऑलराउंडर Ravindra Jadeja ने 27 ओवरों में 40 रन देकर 4 विकेट चटका दिए. वहीं, R Ashwin ने 30 ओवरों में 35 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. साथ ही, Akshar Patel और Umesh Yadav के खाते में एक-एक विकेट आया. 

गौरतलब है, कि IND vs NZ के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 25 नवंबर को कानपुर में शुरू हुआ था. जहां भारतीय टीम ने Shreyas Iyer के शतक की बदौलत 10 विकेट के नुकसान पर 345 रन बनाए थे. जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 296 रनों पर समेट दिया. इसी के साथ, भारतीय टीम को पहली पारी में 49 रनों की बढ़त हासिल हुई थी. 

वहीं, IND vs NZ मुकाबले की दूसरी पारी के दौरान भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. भारत की ओर से Shreyas Iyer 125 गेंदों में 65 और Wriddhiman Saha ने 126 गेंदों में 61 रन  जोड़े थे. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से Tom Latham के अलावा, William Somerville ने 110 गेंदों में 36 रन बनाए. हालांकि, यह मैच ड्रॉ करवाने में Rachin Ravindra की मुख्य भूमिका रही, उन्होंने 91 गेंदों का सामना कर 18 रन बनाए.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com