IND vs NZ 1st T20I: वेलिंगटन में बारिश के कारण रद्द हुआ

 IND vs NZ 1st T20I: वेलिंगटन में बारिश के कारण रद्द हुआ

वेलिंगटन में बारिश के कारण भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20I) मैच शुरु होने से पहले ही रद्द हो गया है. आपको बता दें, कि बारिश की वजह से मैच में टॉस भी नहीं हो पाया. जहां एक ओर भारत रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) के बिना है. वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भारत बनाम न्यूज़ीलैंड में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड के मैच में उमरान मलिक (Umran Malik), संजू सैमसन (Sanju Samson) और इशान किशन (Ishan Kishan) जैसे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल रहा है. आपको बता दें, कि इससे पहले भारत और न्यूज़ीलैंड दोनों टीमों को अपने-अपने सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

आज के मैच में टॉस से पहले न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी टिम साउदी (Tim Southee) ने कहा, “गुणवत्ता पक्ष के खिलाफ एक और अवसर अच्छा होना चाहिए. लोगों को सेमीफाइनल खेल से बाहर निकलने की ज़रूरत है, हम तेज़ी से बदलाव और प्रारूप में बदलाव के आदि हैं. यह एक महान भारतीय टीम हैं, उनके पास इतनी प्रतिभा है, कि वह जो भी पक्ष रखेंगे वह मज़बूत होगा. हमने उन सभी को आईपीएल (IPL 2023) में प्रदर्शन करते देखा है.”

ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt) की अनुपस्थिति पर बात करते हुए उन्होंने कहा, कि “वह इस टीम का एक बड़ा हिस्सा रहे हैं. यह अजीब है, कि चारों ओर देखना और उनका पास न होना, लेकिन यह दूसरे व्यक्ति को अंदर आने और प्रदर्शन करने की अनुमति देता है. हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक का यहां ना होना अजीब है. अगर बारिश रुक जाती है, तो हम भारतीय प्रशंसकों से खचाखच भरे स्टेडियम की उम्मीद कर सकते हैं. खचाखच भरे स्टेडियम के सामने खेलना हमेशा रोमांचक होता है.”

न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज़ के बाद,

दोनों टीमें 25 नवंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ में भी एक-दूसरे से भिड़ेंगे. वहीं न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को माउंट माउंगानुई के बे ओवल स्टेडियम (Bay Oval Stadium) में आयोजित किया जाएगा. इसके बाद, तीसरा टी20 मैच मंगलवार को नेपियर के मैकलीन पार्क स्टेडियम (Mclean Park Stadium) में होगा.

Image Source

यह भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की स्थिति पर आया बड़ा अपडेट, आईपीएल 2023 में हो सकती है आरसीबी में वापसी

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com