Free Fire Tips: मैच जीतकर बढ़ाना चाहते हैं रैंक? ये टिप्स कर सकती हैं मदद

Free Fire Tips: मैच जीतकर बढ़ाना चाहते हैं रैंक? ये टिप्स कर सकती हैं मदद

Free Fire में हर यूज़र मैच जीतकर, अपनी रैंकिंग में बढ़ोतरी करना चाहता है. इसके लिए यूज़र्स के पास अच्छे हथियार, इन-गेम आइटम्स, बढ़िया गेम स्किल्स जैसी कई चीज़ें होनी चाहिए. जब यूज़र्स इन सभी चीज़ों का एक साथ इस्तेमाल करते हैं, तभी उनके मैच में जीतने की संभावनाएं बढ़ती हैं और उनकी रैंकिंग में सुधार होता है. हालांकि, इनके अलावा भी कुछ और ऐसी चीज़ें हैं, जिन्हें खिलाड़ियों को ध्यान में रखना चाहिए, वरना जीती हुई बाज़ी भी वह हार सकते हैं. 

Free Fire में कैसे करें रैंकिंग में सुधार 

1. करें पॉपुलर लोकेशन का चुनाव – Free Fire में गेम की शुरुआत अच्छी होने के साथ-साथ, यूज़र्स की लोकेशन भी बहुत मायने रखती है. सही लोकेशन का चुनाव करने पर, यूज़र्स बेहद आसानी से गेम जीत सकते हैं. इन्ही में एक लोकेशन है हॉट-ड्रॉप, जहां खिलाड़ी को लड़ाई से बचते समय एकदम आखिर में उतरना चाहिए. 

इसके अलावा, खिलाड़ियों को मैच के दौरान किसी भी पॉपुलर लोकेशन पर उतरने से बचना चाहिए. भले ही यूज़र को ज़्यादा लड़ाई झगड़े वाली जगह न मिले, लेकिन फिर भी वे कुछ 'किल्स' करके अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकते हैं. 

2. कमांड पोस्ट से खुले में जाने से बचें – कमांड पोस्ट एक ऐसा एरिया है, जहां खिलाड़ी अपने आप को सुरक्षित महसूस करता है. ऐसे में, वहां से यूज़र्स को खुले में जाने से बचना चाहिए. वहीं इमारतें यानी बिल्डिंग्स के माध्यम से आगे बढ़ना, इन स्थानों को पार करने का सबसे सुरक्षित और आसान तरीका है. ऐसा करने से खिलाड़ी सुरक्षित तो रहेंगे ही, साथ ही अपने आस-पास के प्रतिद्वंद्वियों से बचे भी रहेंगे.

3. सर्फबोर्ड्स का इस्तेमाल करें – Free Fire में सर्फबोर्ड्स एक बेहतरीन और शानदार आइटम हैं, जो यूज़र्स को भागने में काफी तेज़ी प्रदान करते हैं. इनका इस्तेमाल करके, खिलाड़ी अपने विरोधियों की नज़रों से जल्दी गायब हो सकते हैं. हालांकि, इनका प्रयोग करने के लिए भी कुछ खास बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है, जिसमें एक समतल ज़मीन का होना विशेष है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com