BGMI Anti Hack System: इस तरह से हो सकती है बैटलग्राउंड्स इंडिया सीरीज़ में चीटिंग, इसे कैसे रोकेगी Krafton?

BGMI Anti Hack System: इस तरह से हो सकती है बैटलग्राउंड्स इंडिया सीरीज़ में चीटिंग, इसे कैसे रोकेगी Krafton?

बहुत जल्द Krafton भारत में BGMI का पहला मेगा ई स्पोर्ट्स इवेंट Battlegrounds Mobile India Series को आयोजित करने वाला है. अनुमान है, कि इसमें 10,000 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. वहीं 1 करोड़ रुपए का प्राइज़ पूल BGMI के तमाम प्रशंसकों को अपनी तरफ खींच रहा है. अब इतने बड़े इवेंट में जहां इतनी बड़ी पुरस्कार राशि दांव पर लगी हो, वहां कुछ ऐसे लोग भी होंगे जो गलत रास्ते को अपनाने की कोशिश करेंगे. हर खेल का असली मज़ा तभी आता है, जब विजेता सही रास्ते पर चलकर सिकंदर बना हो. आज हम आपको बताएंगे कि वह कौन-कौन से तरीके हैं जिन्हें अपनाकर खेल में बढ़त बनाने की कोशिश की जा सकती है.

Krafton ने अपने आने वाले इवेंट की जानकारी कुछ दिनों पहले ही यूट्यूब पर वीडियो डालकर दी थी. जहां 1 करोड़ की पुरस्कार राशि के साथ यह भी जानकारी दी गई है कि इसमें कोई भी भारतीय खिलाड़ी भाग ले सकता है.

इस तरह हो सकती है BGMI के इंडिया सीरीज में चीटिंग

Pubg के इवेंट्स में ऐसे बहुत से मौके आए हैं जहां अधिक संख्या में प्रोफेशनल तरीके की चीटिंग पकड़ी गई है. आपको याद होगा की इसी वजह से PMCO India 2020 में करीब 11 टीमों को डिसक्वालीफाई करके बाहर निकाल दिया गया था. 

BGMI India Series के क्वालीफायर मुकाबले को जीतने के लिए हर एक टीम को कम से कम 30 से अधिक खिलाड़ियों को मारना होगा. अगर आप ऐसे खिलाड़ियों को खरीदना शुरू कर दें, जो पैसे लेकर मरने की खातिर तैयार हो, तो यह बेहद आसान हो जाएगा. वहीं कई ऐसे ऑनलाइन ग्रुप मौजूद हैं, जो पैसे लेकर ऐसे कई प्रस्ताव पेश करते हैं. साथ ही खेल में बहुत प्रोफेशनल लेवल पर हैकिंग भी की जाती है, जिसे खेल में पकड़ पाना आसान नहीं होता.

क्या करेंगे खेल के डेवलपर्स

इसे रोकने के लिए अगर डेवलपर्स एक गलती ढूंढ कर उसे ठीक करते हैं, तो हैकर्स दूसरी गलती ढूंढ कर निशाना साधेंगे. यह एक चूहे और बिल्ली का खेल है, जो शायद ही कभी खत्म हो. इस पर अच्छी तरीके से रोक लगाने के लिए Krafton को अपना एक Anti hacking System तैयार करना होगा. शुरुआती दौर में भले ही इस पर संसाधनों का इस्तेमाल ज़्यादा हो. लेकिन लंबे दौर में यह BGMI और उसके प्रशंसको के बीच विश्वास की डोर को और भी मज़बूत करेगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com