Free Fire Max में करना चाहते हैं Free Fire की पुरानी गेमिंग ID का इस्तेमाल? यहां जानें तरीका

Free Fire Max में करना चाहते हैं Free Fire की पुरानी गेमिंग ID का इस्तेमाल? यहां जानें तरीका

भारत में लोकप्रिय ऑनलाइन गेम Garena Free Fire पर प्रतिबंध लगने के बाद, गेम के यूज़र्स काफ़ी निराश हैं. गेम पर प्रतिबंध लगने के बाद, अब कई यूज़र्स ने इसके दूसरे वर्ज़न Free Fire Max की ओर रुख किया है. मगर वहीं इन यूज़र्स के मन में अपनी पुरानी Free Fire गेमिंग ID को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं, कि क्या वह Free Fire की अपनी पुरानी गेमिंग ID को Free Fire Max में इस्तेमाल कर पाएंगे या नहीं?

दरअसल, Garena Free Fire के यूज़र्स की गेमिंग ID में उनका काफी सारा डेटा, जिनमें पैसे देकर खरीदी कई आइटम्स और अन्य चीज़े शामिल हैं जिन्हें वह Free Fire Max में भी इस्तेमाल करना चाहते हैं. मगर अब यूज़र्स को चिंता करने के ज़रूरत नहीं है, क्योंकि उनकी गेमिंग ID जैसी है वैसी ही रहेगी. आज हम आपको बताएंगे, कि आप Free Fire Max में अपनी Free Fire की पुरानी गेमिंग ID का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं.

इसके लिए आपको सबसे पहले Free Fire Max के ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा. गौरतलब है, कि Free Fire Max अब भी प्ले स्टोर पर मोजूद है, जिसे भारत सरकार द्वारा बैन नहीं किया गया है. इसी के चलते Free Fire के यूज़र्स, Free Fire Max में अपनी गेमिंग ID का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं और पुराना डाटा व आइटम्स भी वापस प्राप्त कर सकते हैं.

Free Fire Max में इस तरह करें Free Fire की गेमिंग ID इस्तेमाल

वैसे तो Free Fire Max का संस्करण काफ़ी भारी है, लेकिन दोनों गेम में उपयोग होने वाली गेमिंग ID एक समान है. ऐसे में खिलाड़ी निम्नलिखित तरीके से अपनी पुरानी गेमिंग ID का इस्तेमाल कर सकते हैं.


1. सबसे पहले, यूज़र्स Google Play Store से Free Fire Max के डाउनलोड करें .


2. गेम डाउनलोड हो जाने के बाद इसे इंस्टॉल करके, इसमें लॉगिन करें.


3. लॉगिन करते वक्त स्क्रीन पर, आपको अपनी ID से जुड़े किसी भी एक सोशल प्लेटफॉर्म का उपयोग करना होगा. इसमें आप उस सोशल प्लेटफॉर्म का चयन करें, जो आपकी Free Fire गेमिंग ID से लिंक है.

हालांकि, Free Fire Max में अपनी पुरानी गेमिंग ID के इस्तेमाल के साथ ही आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना बेहद ज़रूरी है. पहला यह, कि यूज़र्स की गेमिंग ID उसके किसी भी एक सोशल प्लेटफार्म से जुड़ी हुई होनी चाहिए, चाहे वो गूगल हो, ट्विटर हो या फिर फेसबुक. इसके अलावा, यूज़र्स को इस बात का ध्यान रहे, कि Free Fire Max की आवश्यकताएं पुराने वर्ज़न के मुकाबले काफ़ी ज़्यादा है.

ऐसे में यूज़र्स को बिना रुकावट अच्छी तरह से गेम खेलने के लिए, एक बेहतरीन डिवाइस का इस्तेमाल करना ज़रूरी है. इसके साथ ही यह भी ध्यान रहे, कि Free Fire का सर्वर अभी भी चालू है, जो खिलाड़ी Free Fire Max वर्ज़न का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे, वे इस संस्करण का आनंद ले सकते हैं. हालाँकि, इस सर्वर के जल्द ही बंद होने की संभावना है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com