‘सबको मौका मिलेगा’- संजू सैमसन और उमरान मलिक को लेकर हार्दिक पंड्या ने दिया बयान

‘सबको मौका मिलेगा’- संजू सैमसन और उमरान मलिक को लेकर हार्दिक पंड्या ने दिया बयान

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20I) सीरीज़ में भारत ने 1-0 से शानदार जीत हासिल कर ली है. भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच हुए तीसरे टी20 मैच में 9 ओवरों में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) 30(18) और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) 8(8) रन बनाकर बारिश आने के कारण क्रीज़ पर लौट गए. वहीं इस टी20 सीरीज़ में संजू सैमसन (Sanju Samson) और उमरान मलिक (Umran Malik) दोनों को ही खेलने का मौका नहीं मिला.

इन दोनों खिलाड़ियों को मैच में न खिलाने को लेकर भारत के स्टैंड-इन कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, जिन्हें इस सीरीज़ में मौका नहीं मिला, उन्हें भविष्य में एक लंबा मौका मिलेगा। हार्दिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कि "पहली बात तो बहार कौन क्या बोल रहा है, उससे इस लेवल पे फर्क नहीं पड़ता। यह मेरी टीम है, कोच और मुझे जो ठीक लगेगा, जो साइड हमें चाहिए होगा हम उसे खिलाएंगे. बहुत समय है। सबको मौका मिलेगा और जब मौका मिलेगा लंबा मिलेगा। अगर बड़ी सीरीज़ होती, ज़्यादा मैच होते तो ज़ाहिर तौर पर मौके ज़्यादा होते। ये छोटी सीरीज थी, मैं ज़्यादा चेंज में विश्वास नहीं करता और आगे भी विश्वास नहीं करूँगा.”

हार्दिक ने अपनी बात को और मज़बूत करने के लिए दीपक हुड्डा का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा, कि टीम मैनेजमेंट छठा-गेंदबाज़ी विकल्प चाहता था, इसलिए उन्होंने हुड्डा को आज़माया और यह काम कर गया। दीपक हुड्डा ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 4 विकेट चटकाए और अपना अच्छा प्रदर्शन दिया.

"जैसे मुझे छह गेंदबाज़ी विकल्प चाहिए था और और दीपक ने इसे बहुत अच्छी तरह से किया। थोड़ा-थोड़ा करके अगर ऐसे बल्लेबाज़ गेंद के साथ चिप इन करते रहेंगे, तो आपके पास बहुत सारे मौके होंगे नए गेंदबाज़ इस्तेमाल करके विरोधियों को सरप्राइज़ करने के.” हार्दिक अब जल्द ही भारत लौटेंगे. वहीं शुक्रवार से शुरू हो रही 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला (ODI Series) में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम का नेतृत्व करते नज़र आएँगे.

Image Source

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई द्वारा चयन समिति को बर्खास्त करने को दिनेश कार्तिक ने बताया ‘दिलचस्प घटनाक्रम’

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com