Happy Birthday KL Rahul: 100वें आईपीएल मैच में शतक और ये रिकॉर्डस हैं पहचान

Happy Birthday KL Rahul: 100वें आईपीएल मैच में शतक और ये रिकॉर्डस हैं पहचान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें सीज़न में शामिल हुई नई टीम, लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul), आज सोमवार 18 अप्रैल को अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन साल 1992 को कर्नाटक के मंगलौर शहर में जन्में इन खिलाड़ी ने अपने खेल के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा चर्चा बंटोरी है. अपने 100वें आईपीएल मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल अपनी कथित प्रेमिका, अथिया शेट्टी (Athiya Shetty) के साथ भी नज़र आते हैं.

अभिनेता सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) की बेटी अथिया शेट्टी और क्रिकेटर केएल राहुल, ज्यादातर समय साथ ही नज़र आते हैं. दोनों अक्सर ही सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के साथ तस्वीरें पोस्ट करते हैं. वहीं कई आईपीएल मैचों में भी अथिया शेट्टी, राहुल को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में भी मौजूद होती हैं. हालांकि, दोनों ने ही इस रिश्ते पर किसी तरह की कोई टिप्पणी न करने का फैसला किया है, लेकिन दोनों का सोशल मीडिया हैंडल उनके रिलेशनशिप के बारे में बहुत कुछ कह देता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अथिया शेट्टी से पहले इस खिलाड़ी का नाम 4 अन्य अभिनेत्रियों के साथ भी जुड़ चुका है. इसमें पहला नाम अथिया शेट्टी की दोस्त और बॉलीवुड अभिनेत्री आकांक्षा रंजन (Akansha Ranjan) का है. इसके बाद, फिल्म ‘जन्नत’ (Jannat) से लाइमलाइट में आने वाली अभिनेत्री सोनल चौहान (Sonal Chauhan ) का नाम भी केएल राहुल के साथ जोड़ा जाता रहा है. इसके अलावा, अभिनेत्री निधि अग्रवाल (Nidhhi Agerwal) और सोनम बाजवा (Sonam Bajwa) के साथ भी केएल राहुल का नाम जुड़ा था.

केएल राहुल की बेहतरीन पारियाँ

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ और लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल, न सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं, बल्कि एक शानदार विकेटकीपर भी हैं. उन्होंने खेले गए अपने आईपीएल के इतिहास में कई शानदार पारियाँ खेली हैं. वहीं इस खिलाड़ी के नाम आईपीएल में 3 शानदार शतक है. इसके साथ ही, आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी राहुल के नाम दर्ज हैं, जहां उन्होंने 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था. हालांकि, इस साल पेंट कमिंस (Pat Cummins) भी उनके बराबर आ चुके हैं.

आपको बता दें, कि केएल राहुल ने भारत के लिए टेस्ट, वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल तीनों फॉर्मैट में सेंचुरी बनाई है.

100वें आईपीएल मैच में रिकॉर्ड

केएल राहुल ने शनिवार, 16 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ़ अपना 100वां आईपीएल मैच खेला था. इस दौरान उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा और इसी पारी की बदौलत लखनऊ सुपरजाइंट्स यह मुकाबला जीत गई. गौरतलब है, कि केएल राहुल यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं. इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर खिलाड़ी की जमकर तारीफ की गई.

Related Stories

No stories found.