GT vs LSG Match Highlights: गुजरात ने जीत से किया आगाज़, लखनऊ को इतने विकेटों से हराया

GT vs LSG Match Highlights: गुजरात ने जीत से किया आगाज़, लखनऊ को इतने विकेटों से हराया

सोमवार 28 मार्च को मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की दो नई टीमों के बीच टक्कर हुई. इसमें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (GT), केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) पर भारी पड़ी. गुजरात की टीम ने यह मुकाबला, 5 विकेटों से जीतकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज़ किया है.

आपको बता दें, कि इस मैच में लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेटों के नुकसान पर, 159 रन बनाए. वहीं इसके जवाब में गुजरात ने दो गेंद पहले ही यह मुकाबला, 5 विकेटों से अपने नाम कर लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत, कुछ अच्छी नहीं रही और टीम ने 29 रनों के भीतर ही अपने 4 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों का विकेट खो दिया. मगर इसके बाद टीम ने अपनी बल्लेबाज़ी का दमखम दिखाते हुए, टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया.

लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने 55 और आयुष बदोनी ने, 54 रनों की शानदार पारी खेली. इसके बाद, क्रुनाल पांड्या (Krunal Pandya) के बल्ले से भी रनों की बारिश हुई. उन्होंने 13 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाए और गुजरात टाइटंस के सामने एक सम्मानजनक लक्ष्य रख दिया.

गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने, 3 विकेट अपने नाम किए. इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी मिला. वहीं इस मैच में, वरुण आरोन (Varun Aaron) को 2 विकेट और राशिद खान (Rashid Khan) को 1 विकेट हासिल हुआ.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम, शुरुआती ओवर में लड़खड़ा गई और टीम ने अपने 2 विकेट 15 रनों के अंदर ही गवां दिए. मगर फिर टीम कुछ संभलकर खेलती हुई नज़र आई. इसके बाद, गुजरात को आखिरी के पांच ओवरों में 68 रन चाहिए थे. दीपक हुड्डा के इस ओवर में राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने छक्का और चौका लगाकर दबाव को कम किया. इसके साथ ही, इसी ओवर में डेविड मिलर (David Miller) ने भी चौका और छक्का लगाते हुए 22 रन बनाए.

गौरतलब है, कि डेविड मिलर ने 18वें ओवर में आवेश खान (Avesh Khan) के खिलाफ़ छक्का लगाकर, IPL में 2000 रन पूरे किए, लेकिन अगली ही गेंद पर वह राहुल को कैच थमा बैठे. इसके बाद, नए बल्लेबाज़ अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar) और तेवतिया ने दुश्मन्था चमीरा (Dushmantha Chameera) के खिलाफ़, 19वें ओवर में एक-एक चौका जड़ा. वहीं अभिनव मनोहर ने आखिरी ओवर में आवेश खान की शुरुआती दो गेंदों पर चौके लगाए और तेवतिया ने चौथी गेंद को सीमा रेखा के पार भेजकर टीम को जीत दिला दी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आज IPL 2022 में टूर्नामेंट का पांचवा मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच, शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. वहीं, दोनों टीम जीत के साथ अपने टूर्नामेंट का आगाज़ करना चाहेंगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com