BGMI Redeem Code: इन रिडीम कोड्स के ज़रिए पाएं कई फ्री रिवाॅर्ड्स और आकर्षक इनाम

BGMI Redeem Code: इन रिडीम कोड्स के ज़रिए पाएं कई फ्री रिवाॅर्ड्स और आकर्षक इनाम

Battlegrounds Mobile India यानी BGMI, इस समय भारत का सबसे बड़ा उभरता हुआ मोबाइल ऑनलाइन गेम है. PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद, BGMI ने बेहद कम समय में युवाओं पर अपनी गहरी पकड़ बना ली है. वहीं गेम की कंपनी Krafton ने यूज़र्स को एक खास तोहफ़ा देने का ऐलान किया है, जिसके ज़रिए वह कई सारे लाभ उठा सकते हैं. हालांकि, इस तोहफ़े की खास बात ये है, कि यूज़र्स को इसके लिए पैसे देने की  कोई ज़रूरत नहीं होगी.

BGMI अपने यूज़र्स के लिए कई खास रीडीम कोड्स लेकर आया है. इन रिडीम कोड्स के ज़रिए खिलाड़ेयों को एसेसिन सूट, एसेसिन बॉटम, मोटर वाहन स्किन समेत कई सारे अपग्रेड फ्री में जितने को मिल सकते हैं. 

क्या है BGMI के रिडीम कोड्स?

दरअसल, BGMI ने इस दिवाली के अवसर पर अपने यूज़र्स को एक खास तोहफ़ा देने का फैसला किया है. इस तोहफ़े को पाने के लिए, आपको एक रिडीम कोड की ज़रूरत होगी. रिडीम कोड मिलने के बाद, यूज़र्स कई सारे आकर्षक इनाम बिना पैसे दिए जीत पाएंगे. 

आमतौर पर ये इनाम और अपग्रेड्स BGMI स्टोर से खरीदने पड़ते थे, लेकिन इसके लिए भी आपको पैसे खर्च करने ही पड़ते थे. वहीं दूसरी तरफ़, अब यूज़र्स इन रिडीम कोड्स के ज़रिए, बिना किसी शुल्क के ये इनाम पा सकते हैं. 

रिडीम कोड्स से कैसे प्राप्त करें उपहार ?

BGMI के रिडीम कोड्स से उपहार प्राप्त करने का तरीका, ज़्यादा मुश्किल नहीं है. इन इनामों को आप बेहद आसान कदमों के साथ पा सकते हैं. रिडीम कोड्स मिल जाने के बाद, आप इन निम्नलिखित कदमों से उपहार प्राप्त कर सकते हैं. 

1. सबसे पहले यूज़र को BGMI की आधिकारिक वेबसाइट के रिडेंप्शन सेंटर पर क्लिक करना होगा.  www.battlegroundsmobileindia.com 

2. इसके बाद, खिलाड़ी को टेक्स्ट फील्ड में जाकर रिडीम कोड को लिखना होगा.

3. रिडीम कोड लिखने के बाद, यूज़र को रिडीम बटन पर क्लिक करना होगा. फिर एक डायलॉग बॉक्स प्रकट होगा, जिसमें यूज़र अपने द्वारा भरी हुई सारी जानकारियों की पुष्टि करेगा.

4. जानकारी की पुष्टि करने के बाद, ओके बटन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद, सारे उपहार और लाभ स्वम ही आपके गेम के मेलिंग सेक्शन में आ जाएंगे.

हालांकि, BGMI द्वारा इसके साथ कुछ शर्तें भी रखी गईं है. खिलाड़ियों द्वारा इकट्ठे किए गए कोड्स को 7 दिनों के भीतर ही ख़त्म करना होगा, अन्यथा ये कोड्स आपके काम नहीं आएंगे.  

रिडीम कोडरिवार्ड्स
VETRI 2 IMHXबंबल बी सेट 
ZADROT P5QL HPस्टील्थ ब्रिगेड सेट
TQIZBZ76Fमोटर वाहन त्वचा
SIWEST4LXRऐसेसिन शूट और बॉटम
KARZBYTRतव्चा (KAR98 स्नाइपर)
5FG10D33फाल्कन और फ्री इमोट्स
GPHZDBTFZM24UUMP9 त्वचा
JJCZCDJ9Uस्वर्ण पेन
PGHZDBTFZ95UM416 त्वचा
R89FPLM9Sकंपेनियन
BMTCZBZMFS पिंक सेट और पिंक हेडपीस 
5FG10D33फ्री आउटफिट
TQIZBz76F3 फ्री मोटर साइकिल
BMTFZBZQNCफ्री ड्रिफ्टर सेट 
SD14G84FCCKAR98 स्नाइपर बंदूक के लिए फ्री तव्चा 
RNUZBZ9QQAKM ग्लीशियर स्किन
LEVKIN1QPCZ-रेसर सेट (गोल्ड) 
MIDASBUY-COMफ्री रीनेम कार्ड
TIFZBHZK4Aलेजेंडरी पहनावा
BOBR3IBMTडेजर्ट रेंजर सेट
GPHZDBTFZM24Uबंदूक त्वचा (UMP9)
KARZBZYTRतव्चा (KAR98 स्नाइपर)
S78FTU2XJनई तव्चा (M16A4)
UKUZBZGWFफ्री पटाखे
5FG10D33पहनावा

BGMI द्वारा दीवाली पर शुरू किया गया यह इवेंट, अब भी चल रहा है, जहां यूज़र्स इन इनामों के अलावा कई और उपहार भी प्राप्त कर सकते हैं. 

आपको बता दें, कि इस बार यूज़र्स को खास तोहफ़ा देने के पीछे एक अहम वजह भी मानी जा रही है. दरअसल, BGMI में कुछ समय से हैकर्स की समस्या काफ़ी ज़्यादा देखने को मिली है, जिसके बाद कई यूज़र्स ने अपना रुख Free Fire की तरफ़ किया है. हालांकि, BGMI निर्माता कंपनी Krafton ने समय-समय पर इसमें कई बदलाव और अपडेट्स किए हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com