Free Fire: इन कारणों से बेहतर नहीं होती K/D Ratio

Free Fire: इन कारणों से बेहतर नहीं होती K/D Ratio

K/D Ratio का स्थिर होना Free Fire में बहुत ज़रूरी होता है. हालांकि बहुत सारे खिलाड़ियों के लिए यह कोई बड़ी समस्या नहीं है. मगर जो खिलाड़ी एक अच्छी टीम बनाना चाहते हैं, Esports Tournaments के लिए किसी टीम में शामिल होना चाहते हैं, उनके लिए यह बहुत जरूरी होता है.

सबसे पहले तो ये समझें, कि Free Fire में K/D Ratio क्या होता है? यह इस बात की तुलना होती है कि आपने कितने खिलाड़ियों को मारा, और खेल के अंदर खुद कितनी बार आपकी मृत्यु हुई. वैसे सुनने में लगता है कि एक ठीक ठाक K/D Ratio बनाए रखना काफी आसान है, मगर कई बार केवल छोटी-छोटी गलतियों के कारण खेल के अंदर आपकी मृत्यु हो जाती है. साथ ही, आप बेसिक K/D Ratio भी हासिल नहीं कर पाते.

इन वजहों से Free Fire में खराब होती है K/D Ratio

एक अच्छी रणनीति का न होना

Free Fire में हर एक गेमर को एक अच्छे गेम प्ले की रणनीति के अनुसार चलना पड़ता है. जहाज से नीचे कूदना, हथियारों को लूटना, और फिर दुश्मनों का सफाया करना कोई अच्छी रणनीति नहीं है. खेल के अंदर कई सारे और भी एलिमेंट्स होते हैं, इनका इस्तेमाल करके आप कई तरह के फायदे उठा सकते हैं. हर एक हथियार और इन-गेम एलीमेंट की सही जानकारी रखें, और इसके बाद रणनीति के तहत खेल में आगे बढें.

Free Fire में हथियारों के इस्तेमाल में सटीकता की कमी

हर हथियार में एक अलग तरह की खासियत होती है. कुछ बंदूकें दूरी से हमला करने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं, कुछ बंदूकें धुआंदार फायरिंग के लिए इस्तेमाल की जाती हैं. कुछ बंदकें दूर निशाना साधने के लिए बेहतर होती हैं. सही बंदूक की जानकारी सही जगह पर आपको बहुत फायदा दे सकती है.

Gloo wall का इस्तेमाल सही से न कर पाना

रोमांचक संघर्ष के दौरान Free Fire में Gloo wall बहुत काम आती है. अचानक आपके सामने एक प्रोटक्शन कवर बन जाता है, जिसके लिए आपका दुश्मन कभी तैयार नहीं होता है. Gloo Wall का उचित अवसर पर सही से इस्तेमाल करने पर, पूरा का पूरा खेल बदल सकता है. Free Fire में इसके हर प्रकार के इस्तेमाल को जानना चाहिए.

Free Fire में खराब शुरुआत

अगर आप Free Fire में एक खराब स्थान पर लैंड करते हैं, जैसे कि हॉट ड्रॉप में या फिर नक्शे के किनारे पर, तो इससे आपका खेल बहुत प्रभावित होता है. कई बार आप उतरते ही मार दिए जाते हैं, तो कई बार हथियार खोजने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ता है. इसलिए आप कहां उतर रहे हैं यह बहुत मायने रखता है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com