Free Fire Latest Updates: गेम में हासिल करें बेहतरीन रैंक, आज़माएं ये 5 तरीके

Free Fire Latest Updates: गेम में हासिल करें बेहतरीन रैंक, आज़माएं ये 5 तरीके

ऑनलाइन रॉयल बैटल गेम की दुनिया में Free Fire, मज़बूती से अपनी धाक जमाए हुए है. वहीं यूज़र्स भी बड़े चाव से इस गेम का आनंद लेते हैं. गौरतलब है, कि गेम खेलने के साथ ही प्रत्येक यूज़र्स अपने प्रतिद्वंदी को हराकर गेम में बेहतरीन रैंक हासिल करना चाहते हैं. हालांकि, हर यूज़र्स के किए यह काम इतना भी आसान नहीं है. 

Free Fire गेम में कई प्रोफेशनल प्लेयर्स शानदार हथियार और कौशल के बदौलत साधारण प्लेयर्स को मार गिराते है. हालांकि, योजना और रणनीति के साथ अगर यूज़र्स चाहे, तो गेम में अपनी रैंक को बढ़ा सकते हैं.  

Free Fire के ये तरीके आपको दिलाएंगे हीरोइक रैंक 

1. क्षमताओं का सटीक तालमेल 

आपको बता दें, कि Garena के Free Fire गेम में प्रत्येक कैरेक्टर्स की एक अलग क्षमता होती है. अगर इनका सही तरीके से प्रयोग किया जाए, तो यूज़र्स आसानी से दुश्मन को पराजित कर सकते हैं. हालांकि, यूज़र्स को यह खुद तय करना होगा किस प्लेस्टाइल में कौन से कैरेक्टर्स की सख़्त ज़रूरत है. 

2. सही स्क्वाड का चुनाव 

Free Fire में बेहतरीन रैंक हासिल करने के लिए, एक अच्छे स्क्वाड के साथ खेलना सही साबित हो सकता है. गौरतलब है, कि गेम के दौरान यूज़र्स अकेले भी मैदान में उतर सकते है और स्क्वाड के साथ भी. दरअसल, स्क्वाड का कोई भी खिलाड़ी दुश्मन को मारता है, तो इसका फायदा पूरी टीम को मिलता है. इसके साथ ही, यूज़र्स अपने हिसाब से अपनी क्षमताओं में  बदलाव भी कर सकता है. 

3. एयरड्रॉप से हासिल होगी अच्छी लूट 

गेम में एयरड्रॉप एक ऐसी चीज़ है, जिससे यूज़र्स सबसे ताकतवर हथियार और आइटम्स प्राप्त कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, इनकी बदौलत यूज़र्स आसानी से अपने दुश्मनों का खात्मा और अपनी रैंक में बढ़ोतरी कर सकते हैं. आपको बता दें, कि गेम के दौरान एयरड्रॉप्स आसानी से मिल जाते हैं. हालांकि, इसे लूटते समय काफ़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है. 

4. खुद को जिंदा रखना है ज़रूरी

Free Fire में अंत तक जीवित रहना, गेम में पॉइंट्स हासिल करने का सबसे आसान तरीका है. हालांकि, Booyah को सुरक्षित रखने का यह सही तरीका नहीं है, लेकिन मैच के अंत तक जीवित रहना अच्छी रणनीति साबित होती है. इसके साथ ही, सही इस्तेमाल से यूज़र्स कुछ एलिमिनेशन भी प्राप्त कर सकते हैं.

5. ज्यादा से ज्यादा गेम खेले 

Free Fire में हीरोइक रैंक तक पहुंचने के लिए, यूज़र्स को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने की ज़रूरत होती है. दरअसल, जितने ज्यादा गेम खेले जाएंगे, उनमें उतने ही ज्यादा अंक हासिल होंगे. गौरतलब है, कि गेम में अर्जित प्रत्येक अंक रैंक हासिल करने के लिए बहुत मायने रखता है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com