Free Fire India Championship 2021: 16 टीमें हुईं बाहर, जानिए ताज़ा अपडेट

Free Fire India Championship 2021: 16 टीमें हुईं बाहर, जानिए ताज़ा अपडेट

कुछ दिन पहले ही घोषणा हुई थी कि Free Fire India Championship 2021 के अंदर 42 टीमों ने क्वालीफाई किया है. Garena ने चुने हुए 42 टीमों की सूची भी जारी की थी. इन सभी 42 टीमों के आलावा इस चैंमपियनशिप में 6 अन्य टीमों को सीधे तौर पर भाग लेने का निमंत्रण दिया गया है. तो नियम के अनुसार कुल मिलाकर 48 टीमों के बीच अगला मुकाबला होना था.

Free Fire India Championship 2021 के अगले मुकाबले का नाम है Closed Qualifiers, जो कि 1 और 2 सितंबर को आयोजित होगा. पर उससे पहले बड़ी खबर यह आई है कि Garena ने 16 टीमों को बाहर कर दिया है. अधिकारियों द्वारा हर एक टीम के वेरिफिकेशन के बाद इस निर्णय को लिया गया है. यह पाया गया है कि कुछ टीमें चैंमपियनशिप के कुछ नियमों का उल्लंघन कर रहीं थीं.

Free Fire India Championship 2021 से बाहर हुईं 16 टीमें

13 टीमों के अंदर, 16 साल के नीचे के खिलाड़ी शामिल थे. जबकि अधिकारिक नियम के अनुसार इस टूर्नामेंट में 16 साल से नीचे के खिलाड़ी भाग नहीं ले सकते थे. नतीजा यह हुआ कि यह सभी टीमें तुरंत की तुरंत बाहर कर दी गईं. इन टीमों के नाम हैं:

  1. XMATES!
  2. Teenagers19
  3. GSK-ES
  4. TEAM_LOGIC7
  5. TEAM-PHOENIX20
  6. THE STARZ!
  7. THE_IMPERIOUS
  8. LamaStone
  9. IMPERIALS
  10. NNM
  11. TEAM CRUSHER
  12.  Arctic Fox
  13.  ROYAL 2 GURKHA

इसके अलावा तीन टीमों ने डाटा वेरिफिकेशन के लिए अपने डेटा को जमा नहीं किया था. इस कारण इन तीन टीमों को बाहर कर दिया गया. इनके नाम हैं:

  1. Stone Crushers
  2. Cruel Esports
  3. Team MILGYA

Stone Crusher का नाम बाहर निकाली टीमों में शामिल होना, प्रशंसकों के उम्मीद के खिलाफ था. कंपनी ने कहा है कि इस टीम ने कई रिमाइंडर के बाद भी अपने खिलाड़ियों के डाटा को जमा नहीं किया.

आपको बता दें कि Free Fire India Championship 2021 में 75 लाख के बड़े प्राइज पूल के लिए कई टीमों के बीच घमासान मुकाबले होने वाले हैं. अभी हाल ही में कंपनी ने इस टूर्नामेंट के पूरे रूटीन और फॉर्मेट की जानकारी भी जारी की है. उस जानकारी के अनुसार खिलाड़ियों में Closed Qualifiers के मुकाबले होंगे. वहां से कुछ टीमें बाहर होंगी और कुछ टीमें League Stage के लिए सफर तय करेंगी. यहां के मुकाबले के बाद Grand Finale के लिए 12 टीमें चुनी जाएंगी.

यह भी पढ़ें: Free Fire September 2021 Events: जानिए सितंबर के महीने में होने वाले इवेंट का पूरा कैलेंडर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com