Free Fire Max: हॉट ड्रॉप जोन में सरवाइव करने में काम आएंगे ये हथियार

Free Fire Max: हॉट ड्रॉप जोन में सरवाइव करने में काम आएंगे ये हथियार

बैटल रॉयल गेम Free Fire Max के हॉट ड्रॉप जोन में सरवाइव करने के लिए यूज़र्स को कई चीजों की ज़रूरत होती है, जिसमें यूज़र्स के पास अच्छी गन भी होनी चाहिए. वहीं एक अच्छी गन की बदौलत यूज़र्स गेम को आसानी से अपने नाम कर सकते हैं. हालांकि, बैटल रॉयल गेम में एक से बढ़कर एक शानदार गन देखने को मिलती है. ऐसे में किसी एक गन का चुनाव करना, यूज़र्स के काफ़ी मुश्किल हो जाता है.

आइए जानते है, हॉट ड्रॉप जोन में किस गन के इस्तेमाल से ज्यादा देर तक सरवाइव कर सकते हैं.

Free Fire Max में हॉट ड्रॉप जोन के लिए सबसे बेहतरीन गन

1. Scar

Free Fire Max में डेवलपर कंपनी गरेना (Garena) ने कई सारी अच्छी असॉल्ट राइफलें दी हैं. मगर Scar इनमें से सबसे अच्छी और खतरनाक राइफल है. इसकी ख़ास बात ये है, कि यह नए और पुराने दोनों यूज़र्स के लिए सही गन मानी जाती है. मिड रेंज की फाइट की लिए इस गन को काफ़ी शानदार वेपन माना जाता है. हालांकि, लड़ाई के दौरान इसे लंबी दूरी की बंदूक में स्विच किया जा सकता है.

2. M1887

हॉट ड्रॉप जोन में क्लोज-रेंज फाइट्स के लिए M1887 सबसे अच्छी शॉटगन है. हालांकि, इसका नेगेटिव पॉइंट ये है, कि यह केवल दो शॉट रखता है, जिस कारण इसे बार-बार लोड करना पड़ता है. मगर इसके बाद भी यूज़र्स के लिए यह काफ़ी अच्छा वेपन माना जाता है.

3. UMP

UMP एक ऐसा वेपन है, जिसे किसी भी अटैचमेंट के साथ फिट किया जा सकता है. इस कारण, ये Free Fire Max की सबसे खतरनाक वेपन मानी जाती है. इसकी ख़ास विशेषता आर्मर पेटीरेशन डैमेज से निपटने की क्षमता है, जिस कारण हॉट ड्रॉप जोन में यह वेपन काफ़ी शानदार माना गया है.

4. Mac 10

यूज़र्स गेम्स में शॉर्ट मशीन गन (SMG) का इस्तेमाल करना काफ़ी पसंद करते हैं. क्लोज-रेंज कॉम्बैट के लिए यह सही वेपन माना जाता है और स्कोप अटैचमेंट के साथ, ये मिड-रेंज में भी इस्तेमाल की जा सकती है. इस श्रेणी में Mac 10 सबसे अच्छे हथियारों में से एक माना जाता है.

हॉट-ड्रॉप जोन में लंबे समय तक सरवाइव करने के लिए यह गन काफ़ी उपयोगी मानी जाती है. इसके अलावा, यह यूज़र्स को हाई स्पीड और कवच भी देती है. गेम के हॉट-ड्रॉप जोन में इसका इस्तेमाल करके यूज़र्स काफ़ी देर तक सरवाइव कर सकते हैं.

5. AWM

Free Fire Max में लंबी दूरी के लिए AWM स्नाइपर का इस्तेमाल किया जाता है. इसके अलावा, क्लोज-रेंज पर भी यह काफ़ी फायदेमंद साबित हो सकती है. मगर इसकी सबसे बड़ी कमज़ोरी इसका मैगजीन साइज़ है. गौरतलब है, कि मैग्जीन साइज़ 5 होने के कारण इसे बार-बार लोड करना पड़ता है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com