क्या अगले साल होने वाले विश्व कप में शिखर धवन को मिलेगी टीम में जगह?

क्या अगले साल होने वाले विश्व कप में शिखर धवन को मिलेगी टीम में जगह?
Joe Allison

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रहीं है. भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच खेले जा रहे मैचों में उनके धीमे प्रदर्शन को देखते हुए, हाल ही में टीम प्रबंधन की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया. पूर्व खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने शिखर धवन के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा, कि अगले साल होने वाले विश्व कप में उन्हें मौका मिल पाना मुश्किल होगा. 

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए तीसरे एक दिवसीय मैच में, भारतीय टीम की ओर से युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 210 रनों की धमाकेदार पारी खेली. उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का स्थान खतरे में तब दिखाई दिया, जब पूर्व चयनकर्ता सबा करीम से अगले साल होने वाले आईसीसी  (ICC) के विश्व कप (World Cup 2023) के बारे में पूछा गया. सबा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “टीम प्रबंधन को सबसे पहले यह तय करना होगा, कि उनकी टीम का लक्ष्य कितने रनों का होगा. फिर उसी हिसाब से उन्हें टीम के सलामी बल्लेबाजों का चयन करना पड़ेगा.” 

करीम ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “अगर हमारी टीम को 275 से 300 तक का स्कोर खड़ा करना है, तो शिखर धवन एक अच्छा चुनाव हो सकते हैं. लेकिन अगर टीम 325 से 350 रनों का एक बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहती है, तो शिखर धवन की इस टीम को कोई ज़रूरत नहीं होगी. धवन इस तरह के बल्लेबाज नहीं हैं, जो 140 की स्ट्राइक रेट से धुआंधार रनों की पारी खेल सकें.” भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी का यह बयान अब तेजी से वायरल होने लगा है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि ईशान किशन के अलावा शुभमन गिल  (Shubman Gill) ने भी भारत और बांग्लादेश के बीच हुए एक दिवसीय मैचों में काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन किया. वहीं इस दौरे में शिखर धवन के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ 18 रनों की अत्यंत धीमी पारी खेली. अब देखना यह है, कि 14 दिसंबर को चटगांव में होने वाले पहले टेस्ट में धवन कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Image Source

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com