RCB vs MI: आज होगी भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान कप्तान में टक्कर, कौन पड़ेगा किस पर भारी?

RCB vs MI: आज होगी भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान कप्तान में टक्कर, कौन पड़ेगा किस पर भारी?

शनिवार 8 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच, आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 17वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें आज शाम 7:30 बजे पुणे के एमसीए स्टेडियम (MCA Stadium) में आमने सामने होंगी. वहीं इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट के 2 दिग्गज खिलाड़ी, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और भारत के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच ज़बरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी.

एक ओर, जहां मुंबई (MI) की पलटन हार की हैट्रिक के सदमे से उबरने की कोशिश करेगी, तो वहीं आरसीबी (RCB) अपनी तीसरी जीत दर्ज करने के लिए मैदान में उतरेगी. आपको बता दें, कि इस सीज़न में मुंबई का प्रदर्शन काफ़ी फीका और निराशाजनक रहा है. 5 बार की चैम्पियन रही मुंबई को, अभी तक हुए तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं आरसीबी ने अपने 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है.

हेड-टू-हेड में मुंबई का पलड़ा बैंगलोर पर भारी

मुंबई और बैंगलोर की टीमें अब तक 29 बार एक दूसरे के आमने-सामने आईं हैं, जिसमें से 17 मुकाबलों में मुंबई ने जीत हासिल की है. वहीं आरसीबी ने 12 मैच जीते हैं. ऐसे में आज का यह मुकाबला बेहद शानदार और रोमांचक होने वाला है, क्योंकि मुंबई का प्रदर्शन इस बार काफ़ी ख़राब रहा है, जबकि आरसीबी अच्छे फॉर्म में चल रही है.

RCB vs MI मैच में आरसीबी के इन बल्लेबाज़ों पर रहेगी नज़र

अब तक एक भी आईपीएल सीज़न न जीतने वाली बैंगलोर, इस बार काफ़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अपने पहले मैच में 205 रनों का लक्ष्य हासिल न कर पाने के बाद, टीम में काफ़ी सुधार देखा गया है. वहीं आज के इस मैच में टीम से और ज़्यादा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है.

दरअसल, टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की टीम में वापसी हो चुकी है. ऐसे में ये उम्मीद है, कि आज के मैच में उनके बल्ले से रन बरसते दिखाई दे सकते हैं.

इसके अलावा, RCB vs MI के मैच में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी अब तक खामोश रहा है. इसी को देखते हुए, आज के मैच में लोगों को उनसे भी काफ़ी उम्मीदें है. वहीं गेंदबाज़ी की बात करें, तो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), आकाश दीप (Aakash Deep) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अब तक काफ़ी शानदार गेंदबाज़ी की है, जो आज एक बार फ़िर करिश्मा करते दिखाई दे सकते हैं.

मुंबई पलटन खोल सकती है खाता

इस बार के आईपीएल में मुंबई सबसे कमज़ोर टीम दिख रही है. वहीं अपने तीनों मैच गंवाने के बाद, टीम आज RCB vs MI के मैच में अपना पहला खाता खोल सकती है. मुंबई के लिए उनके कप्तान रोहित शर्मा की खराब फॉर्म काफी भारी पड़ रही है. पिछले तीनों मैच में हिटमैन का बल्ला, ज़्यादा कमाल नहीं दिखा पाया है.

दूसरी ओर, ईशान किशन (Ishan Kishan) की फॉर्म में निरंतरता की कमी भी, मुंबई की चिंता बढ़ा रही है. ऐसे में आज उनसे, टीम के लिए शानदार पारी खेलने की उम्मीद होगी.

मुंबई की गेंदबाज़ी की बात करें, तो गेंदबाज़ों से भी टीम को निराशा ही हाथ लगी है. टॉप गेंदबाज़ों में शुमार, डैनियल सैम्स (Daniel Sams) ने पिछले मैच में जमकर रन लुटाए. इसके अलावा, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आज अपनी यॉर्कर से बैंगलोर की बल्लेबाज़ी रोकते दिख सकते हैं.

Related Stories

No stories found.