IPL 2022 Updates: बीसीसीआई की होगी बंपर कमाई, ऑरेंज और पर्पल कैप भी होगा स्पॉन्सर

IPL 2022 Updates: बीसीसीआई की होगी बंपर कमाई, ऑरेंज और पर्पल कैप भी होगा स्पॉन्सर

देश के हर कोने में लोगों पर एक बार फिर क्रिकेट का खुमार चढ़ने वाला है. दरअसल, 3 दिन बाद विश्व की सबसे बड़ी T20 (टी20) लीग यानी IPL 2022 शुरू होने जा रहा है. गौरतलब है, कि इस बार का सीज़न पहले की तुलना में काफ़ी अलग और खास होने वाला है. वहीं, इस सीज़न में IPL की ब्रांड वैल्यू भी ऊंचाइयों को छू रही है, जिससे बीसीसीआई (BCCI) को खासा फायदा होने वाला है.

दरअसल, इस बार के सीज़न में कई चीजों के लिए स्पॉन्सरशिप की घोषणा की गयी है. जिससे बोर्ड को तकरीबन 1,000 करोड़ से भी अधिक आमदनी मिलने की संभावना है. IPL के इतिहास में यह पहली बार होगा, कि सिर्फ़ स्पॉन्सरशिप से बोर्ड को इतनी अधिक मात्रा में आमदनी होगी.

वहीं, बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने भी इस साल के सीज़न से राजस्व बढ़ने की बात को स्वीकार किया है. उन्होंने कहा, कि यह स्पष्ट है कि IPL की वैल्यू एक ब्रांड के रूप में है. हम इन नई स्पॉन्सरशिप डील के साथ से पूरी तरह संतुष्ट हैं. IPL के इतिहास में पहली बार, एक सीज़न में बोर्ड को 1,000 हजार करोड़ से अधिक स्पॉन्सर आमदनी मिलने जा रही है."

साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया है, कि भारत में इस तरह के पैसे की आमदनी खेल के लिए अच्छी है और इससे क्रिकेट को और ऊंचाइयों पर ले जाया जाएगा.

पर्पल कैप और ऑरेंज कैप के लिए भी होगा स्पॉन्सर

IPL के इस सीज़न में इस बार कई नई चीजें होने वाली हैं. गौरतलब है, कि इस बार के सीज़न को स्वदेशी कंपनी टाटा(TATA) ने स्पॉन्सर किया है. वहीं, अब पर्पल और ऑरेंज कैप के लिए भी स्पॉन्सरशिप होगी, जो कि IPL के इतिहास में पहली बार होने जा रहा है. इसके तहत पर्पल और ऑरेंज कैप पर स्पॉन्सर करने वाली कंपनी का नाम और लोगो छपा हुआ दिखाई देगा. साथ ही आपको बता दें, कि बीसीसीआई ने अभी तक स्पॉन्सरशिप के 10 स्लॉट्स बेच दिए हैं. साथ ही ऐसी संभावना जताई जा रही है, कि स्पॉन्सरशिप के कुछ और स्लॉट्स भी बेचे जा सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com