BGMI News: नहीं मिल रहे प्रो खिलाड़ी? डिस्कॉर्ड सर्वर करेगा मदद

BGMI News: नहीं मिल रहे प्रो खिलाड़ी? डिस्कॉर्ड सर्वर करेगा मदद

इस वक़्त Battlegrounds Mobile India (BGMI), देश के सबसे अधिक यूजर्स रखने वाले ऑनलाइन खेलों में से एक है. एक अनुमान के मुताबिक, करीब 60 मिलियन लोगों ने इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है. आपको बता दें, कि BGMI में नए और अनुभवी दोनों खिलाड़ियों को, अक्सर बेहतर टीम और साथी टीम मेट्स नहीं मिलते हैं. इस कारण, काफ़ी बार वो मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते है. जिसका सीधा असर, उनकी गेम की रैंकिंग पर भी पड़ता है. अक्सर, रैंडम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को इस समस्या का सामना करना पड़ता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अगर आप कोई रैंडम मैच के लिए लॉगिन करते हैं. तो उस अनजान खिलाड़ी के साथ आपका अच्छा वाद-विवाद न होने के कारण, आप मैच को अच्छे से खेल नहीं पाते हैं. इस कारण, अंत में लगभग हर मैच में आपके हाथ हार ही लगती है. मगर अब Krafton ने, इस समस्या को सुलझा लिया है. साथ ही, अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट करते हुए कम्पनी ने एक डिस्कॉर्ड सर्वर लॉन्च किये जाने की बात भी कही है. इस घोषणा के बाद, अब खिलाड़ी कभी भी अपने लिए साथी खिलाड़ी ढूंढ सकते हैं. 

Krafton ने इंस्टाग्राम पर जानकारी पोस्ट करते हुए, अपने डिस्कॉर्ड सर्वर की लिंक भी साझा की है. जहां एक बार खिलाड़ी अगर इसे जॉइन कर लेता है, तो वह एक दूसरे को उनकी रैंक और बाकी स्कोर के अनुसार चुनने में सक्षम है. इसके साथ ही, खिलाड़ी वहीं से टीम बनाकर BGMI मैच में उतर भी सकते हैं और पहले से ही गेम में अपने-अपने किरदार के बारे में निर्णय ले सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार, आज ही लॉन्च हुए इस सर्वर पर पहले ही दिन अबतक 15,000 से भी अधिक यूजर्स जुड़ चुके हैं. 

सर्वर लॉन्च के अलावा, BGMI कुछ दिनों से इसलिए भी चर्चा में हैं क्योंकि कई प्रसिद्ध यू ट्यूबर्स का यह दावा है, कि Krafton की ओर से जल्द ही BGMI Lite की घोषणा की जा सकती है. हालांकि, Krafton की ओर से अब तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गयी है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com