आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं धोनी

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं धोनी

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में मिली हार के बाद, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) भारतीय टी20 क्रिकेट सेट-अप के साथ एक बड़ी भूमिका के लिए भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को एक एसओएस (SOS) भेजने के लिए तैयार है. बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट में स्थायी भूमिका के लिए बोर्ड, धोनी को बुलाने पर विचार कर रहा है.

खबरों के अनुसार, बीसीसीआई को लगता है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए 3 प्रारूपों के प्रबंधन के भार को सँभालना बहुत अधिक है. यही कारण है, कि बीसीसीआई कोचिंग भूमिकाओं को अलग-अलग करने पर विचार कर रहा है. बोर्ड टी20 विश्व कप 2024 में धोनी को शामिल करना चाहता है. भारतीय क्रिकेट टीम के स्तर को ऊपर उठाने के लिए बीसीसीआई, धोनी के कौशल का इस्तेमाल करने में रुचि रखता है. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मुद्दे पर इस महीने के अंत में होने वाली एपेक्स काउंसिल की बैठक (Apex Council Meeting) के दौरान चर्चा की जाएगी. ग़ौरतलब है, कि धोनी ने यूएई में हुए टी20 विश्व कप 2021 के दौरान भारतीय टीम के साथ काम किया था, लेकिन वह केवल एक सप्ताह के लिए था. वहीं उस वक़्त भारतीय टीम कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई और शुरुआती दौर में ही प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी. बीसीसीआई को हालांकि लगता है, कि धोनी की टीम में एक बड़ी भूमिका निश्चित रूप से भारतीय टी20 सेट-अप में मदद करेगी.

इसके अलावा, कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है, कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के बाद धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने की उम्मीद है. वहीं इसके बाद, बीसीसीआई सही तरीके से उनके अनुभव और तकनीकी कौशल का उपयोग करने के लिए उत्सुक है और पूर्व भारतीय कप्तान से भारतीय टी20 टीम को चलाने के लिए कह सकता है.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस हुए आईपीएल 2023 से बाहर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com