DC vs KKR Match Highlights: कोलकाता पर भारी पड़ी पंत की सेना, 4 विकेट से दी मात

DC vs KKR Match Highlights: कोलकाता पर भारी पड़ी पंत की सेना, 4 विकेट से दी मात

गुरुवार, 28 अप्रैल को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 41वें मुकाबले में, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के बीच, रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे.

दूसरी ओर, DC vs KKR के इस मैच में महज 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने यह मुकाबला 6 गेंदों के शेष रहते, 4 विकेट से अपने नाम कर लिया. आपको बता दें, कि इस सीज़न में दिल्ली अब तक 8 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें से उसे 4 मैचों में जीत हासिल हुई है. अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स, 8 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के छठे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसे केवल 3 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. जिसके चलते, कोलकाता की टीम 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के 8वें स्थान पर मौजूद है.

DC vs KKR के बीच हुए मैच में टॉस हारकर, पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही. दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज़, कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ आक्रामक गेदबाज़ी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए. इस युवा खिलाड़ी ने कोलकाता के कप्तान, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) 42, बाबा इंद्रजीत (Baba Indrajith) 6, सुनील नारायण (Sunil Narine) 0, और आंद्रे रसेल (Andre Russell) 0 के स्कोर पर आउट किया. इन झटकों से केकेआर अंत तक उबर नहीं पाई.

आपको बता दें, कि कोलकाता की ओर से खेलते हुए, नीतीश राणा (Nitish Rana) ने अर्धशतक लगाया, उन्होंने 34 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली. टीम के सलामी बल्लेबाज, आरोन फिंच (Aaron Finch) 3 रन, वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) 6 रन, रिंकू सिंह (Rinku Singh) 23 रन और टिम साउदी (Tim Southee) शून्य के स्कोर पर आउट हुए. DC vs KKR के मैच में जहां, कुलदीप यादव ने विकेट अपने नाम किए. वहीं, मुस्तफिजूर रहमान (Mustafizur Rahman) ने 3 विकेट झटके. इसके अलावा, चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को 1-1 विकेट मिला.

147 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में दिल्ली के छूटे पसीने

DC vs KKR के बीच हुए मैच में, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज, पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पारी की पहली गेंद पर 0 पर आउट हो गए. इसके अगले ही ओवर में, मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) 13 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद, डेविड वॉर्नर (David Warner) और ललित यादव (Lalit Yadav) ने संभल कर खेलना शुरू किया. वॉर्नर (42), तो वहीं ललित (22) के स्कोर पर आउट हुए.

कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला, DC vs KKR के मैच में शांत रहा. वह 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लेकिन, अंत में इस लड़खराती पारी को अक्षर पटेल और रोवमेन पॉवेल (Rovman Powell) ने संभाला और टीम की जीत में अहम योगदान दिया. अक्षर पटेल ने 17 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली. वहीं, रोवमेन पॉवेल ने 16 गेंदों में नाबाद 33 और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने नाबाद 8 रनों की पारी खेलकर यह मैच दिल्ली की झोली में डाल दिया. केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा विकेट, उमेश यादव (Umesh Yadav ने चटकाए. वहीं, हर्षित राणा (Harshit Rana) और सुनील नारायण को 1-1 विकेट मिला.

DC vs KKR का मैच देखने पहुंची ऋषभ पंत की गर्लफ्रेंड

DC vs KKR के बीच हुए इस मैच में ऋषभ पंत की गर्लफ्रेंड ईशा नेगी (Isha Negi) और उनकी बहन साक्षी पंत (Sakshi Pant) भी पहुँची. मैच शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया पर ईशा नेगी की तस्वीर वायरल हो गई. ईशा नेगी और साक्षी पंत एक-साथ स्टैंड्स में बैठी थीं और एक-दूसरे से बातें कर रही थीं. इसके बाद, जब दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआत में ही सफलता मिली, तब दोनों खुशी से झूम उठीं और जमकर तालियां बजाई.

Related Stories

No stories found.