IPL 2022 Updates: हैदराबाद को हराकर दिल्ली ने दर्ज की आठवीं जीत, आज गुजरात और मुंबई के मैच में किसकी होगी जीत

IPL 2022 Updates: हैदराबाद को हराकर दिल्ली ने दर्ज की आठवीं जीत, आज गुजरात और मुंबई के मैच में किसकी होगी जीत

गुरुवार, 5 मई को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 50वें मुकाबले में, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद (DC vs SRH) के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए.

DC vs SRH मैच में 208 रनों का पीछा करने उतरी सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH), इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई. टीम 20 ओवेरों में 8 विकेट के नुकसान पर, 186 रन ही बना पाई और यह मुकाबला, 21 रनों से हार गई. सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया. निकोलस पूरन ने 34 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. पूरन देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे वह अकेले ही अपनी टीम को यह मैच जीता देंगे. मगर वह अपना विकेट गंवा बैठे और इसी के साथ, हैदराबाद के जीतने की उम्मीद भी टूट गई.

पूरन से पहले बल्लेबाज़ी करने आए, अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) और कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए. अभिषेक शर्मा 7 रन और केन विलियमसन 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) भी सिर्फ 22 रनों का ही योगदान दे पाए.

इसके बाद, एडन मर्करम (Aiden Markram) ने 42 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनके आउट होने के बाद निकोलस पूरन अकेले पड़ गए और उनको किसी अन्य बल्लेबाज़ का साथ नहीं मिला. दिल्ली के लिए खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किये. वहीं शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने 2 विकेट अपने नाम किए.

DC vs SRH के मैच में दिल्ली, 4 नए बदलावों के साथ मैदान में उतरी. डेविड वॉर्नर (David Warner), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की गैरमौजूदगी में मंदीप सिंह (Mandeep Singh) के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरे. वॉर्नर ने नाबाद 92 रनों की पारी खेली और इसकी वजह से उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड दिया गया. वहीं मंदीप को पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 0 पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा, मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) 10 रन और कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 26 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद, बल्लेबाज़ी करने आए रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने 35 गेंदों पर 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से, 67 रनों की नाबाद पारी खेली. आपको बता दें, कि दिल्ली की पारी के आखिरी ओवर में उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज़ गेंद (157 kmph) डाली. हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर, सीन एबॉट (Sean Abbott) और श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) को 1-1 विकेट मिला.

आईपीएल 2022 में आज टकराएँगी ये 2 टीमें

आईपीएल 2022 का 51वां मुकाबला, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स (MI vs GT) के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले में पॉइंट्स टेबल के टॉप पर मौजूद गुजरात और आख़िरी पायदान पर मौजूद मुंबई के बीच, कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. एक तरफ जहां गुजरात टाइटन्स (GT) यह मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल पर अपनी स्थिति को और मज़बूत करने के इरादे से उतरेगी. वहीं मुंबई इंडियंस (MI) अपनी साख बचाने के लिए मुक़ाबला करेगी.

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई पलटन, अपना पिछला मैच जीत गई थी. वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की गुजरात, अपना पिछला मुकाबला हार गई थी. मगर अभी तक इस सीज़न में गुजरात की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में आज होने वाले इस मुकाबले में कौन बाज़ी मारेगा, यह देखना काफ़ी दिलचस्प होगा.

Related Stories

No stories found.