DC vs PBKS Match Highlights: वार्नर-शॉ की साझेदारी पड़ी पंजाब पर भारी, 9 विकेट से जीता मैच

DC vs PBKS Match Highlights: वार्नर-शॉ की साझेदारी पड़ी पंजाब पर भारी, 9 विकेट से जीता मैच

बुधवार 20 अप्रैल को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 32वें मुकाबले में, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (DC vs PBKS) के बीच, एकतरफा मैच देखने को मिला. इस मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, निर्धारित 20 ओवरों में महज़ 115 रन बनाए.

दूसरी ओर, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने, 10.3 ओवरों में 1 विकेट खोकर यह मैच अपने नाम कर लिया. आपको बता दें, कि 6 मैचों में दिल्ली की यह तीसरी जीत है. इस जीत के साथ, दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल पर छठे पायदान पर पहुँच गई है. वहीं पंजाब की टीम की 7 मैचों में यह चौथी हार है. टीम अब 3 जीत और 6 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है.

DC vs PBKS मैच में डेविड वार्नर ने खेली तूफ़ानी पारी

DC vs PBKS के बीच हुए इस मैच में, महज़ 116 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने तूफानी शुरुआत की और 10 ओवरों में ही मैच जीत लिया. दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने, 41 रनों की ज़बरदस्त पारी खेली. वहीं उनका साथ, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner) ने दिया, जिन्होंने 30 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रन बनाए.

पृथ्वी के आउट होने के बाद, बल्लेबाज़ी करने आये सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) ने वॉर्नर का साथ दिया. इस दौरान, डेविड वार्नर ने 30 गेंदों का सामना करते हुए, नाबाद 60 रन बनाए. वहीं सरफराज़ खान 12 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने मिलकर टीम को बड़ी जीत दिलाई और नेट-रनरेट भी बढ़ाया. DC vs PBKS के मैच में, पंजाब की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए, एकमात्र विकेट राहुल चहर (Rahul Chahar) को मिला. कोरोना की मार झेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को, बुधवार को हुए मैच में कुछ राहत मिली.

DC vs PBKS के बीच हुए मुकाबले में, दिल्ली की ओर से शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिली. वहीं इस मैच में पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की वापसी हुई. पंजाब के 7 बल्लेबाज़ 10 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सके. शिखर धवन (Shikhar Dhawan), मयंक अग्रवाल, लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) जैसे स्टार खिलाड़ी भी, 54 के स्कोर के भीतर ही आउट हो गए.

इसके बाद, पंजाब किंग्स मैच में वापसी नहीं कर पाई और लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाती रही. आपको बता दें, कि पंजाब ने इस सीज़न का सबसे कम स्कोर बनाया. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से, कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अक्षर पटेल (Axar Patel), खलील अहमद (Khaleel Ahmed) और ललित यादव (Lalit Yadav) ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं मुस्तफ़िज़ूर रहमान (Mustafizur Rahman) को 1 विकेट हासिल हुआ.

मैच के बाद डेविड वार्नर ने बदला ड्रेसिंग रूम का माहौल

DC vs PBKS के बीच हुए मैच के बाद, वॉर्नर ने ड्रेसिंग रूम में अपना बॉलीवुड प्रेम दिखाया और सभी से पूछा ‘हाओज़ द जोश?’ (How’s the Josh?). इससे पहले भी कई बार, डेविड वॉर्नर बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्मों को लेकर अपना प्रेम ज़ाहिर कर चुके हैं. मैच खत्म होते ही उन्होंने जहां जीत का जश्न फिल्म 'पुष्पा' (Pushpa) के ‘झुकेगा नहीं’ वाले सिग्नेचर पोज़ से मनाया, तो वहीं ड्रेसिंग रूम में उन्होंने फिल्म ‘उरी’ (Uri) के ‘हाओज़ द जोश?’ डायलॉग से सभी खिलाड़ियों का मनोरंजन किया.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com