DC vs CSK Highlights: सुपर किंग्स को हराकर दिल्ली हुई पहले स्थान पर काबिज़

DC vs CSK Highlights: सुपर किंग्स को हराकर दिल्ली हुई पहले स्थान पर काबिज़

IPL 2021 का मुकाबला अपने आखिरी चरण में पहुंचने वाला है, जहां दो टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं. इसमें दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का नाम शामिल है. दोनों ही टीमों के बीच पहले स्थान के लिए खींचा तानी चल रही थी. पहले स्थान पर पहले CSK का कब्जा था, लेकिन लगातार दो मैच हारने के बाद अब यह स्थान DC को मिल गया है. कल DC vs CSK के मैच में Rishabh Pant की DC ने MS Dhoni की CSK को 3 विकेट से हराकर, टॉप के स्थान पर विराजित हो चुकी है. 

DC vs CSK के मैच में CSK ने Ambati Raydu के अर्धशक्त वाली पारी के बदौलत DC को 137 रनों का लक्ष्य दिया. वहीं DC के गेंदबाज़ों ने पावरप्ले में ही CSK के 2 ज़रूरी विकेट चटका लिए. इसमें पहले Axar Patel ने Du Plessis को पस्त किया, तो Anrich Nortje ने CSK के स्टार बल्लेबाज़ Ruturaj Gaikwad को पवेलियन भेज दिया. आधे मैच के खत्म होते-होते Axar Patel ने Moeen Ali को भी आउट कर दिया. CSK की टीम Rayudu के अलावा किसी भी खिलाड़ी ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली. 

वहीं DC vs CSK के इस मुकाबले में पावरप्ले के अंत तक DC का स्कोर 2 विकेट के नुकसान के साथ 51 रन पर पहुंच चुका था. टीम के 2 बेहतरीन खिलाड़ी Prithvi Shaw 18 रनों पर, तो Shreyas Iyer सिर्फ 2 रन बनाकर Josh Hazlewood की घातक गेंदबाज़ी का शिकार बन गए. DC के Shikhar Dhawan ने Chahar के एक ओवर में 21 रन बनाए और टीम को सहज स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया. वहीं टीम के बाकी खिलाड़ी भी औसत पारियां खेलते हुए टीम को जीत के करीब ले गए. DC vs CSK मैच में Dhawan के बाद, DC की जीत का श्रेय Shimron Hetmyer की 18 गेंदों में 28 रनों की ताबड़तोड़ पारी को जाता है. 19वें ओवर तक टीम के 7 विकेट गिर चुके थे, लेकिन CSK के लिए अब मैच को हाथ में लेना काफी मुश्किल हो गया था. अंत में Axar Patel और Shimron की जोड़ी ने DC को मैच जीता ही दिया.

पॉइंट्स टेबल पर DC vs CSK के इस मुकाबले के बाद DC पहले स्थान पर और CSK दूसरे स्थान पर बनी हुई है. वहीं इसके बाद RCB, KKR, PBKS, RR, MI और SRH क्रमश पॉइंट्स टेबल पर स्थित हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com