DC vs RCB: किंग कोहली से रहेगी बड़ी पारी की उम्मीद, दिल्ली के सामने राह आसान नहीं

DC vs RCB: किंग कोहली से रहेगी बड़ी पारी की उम्मीद, दिल्ली के सामने राह आसान नहीं

आज शनिवार को डबल हेडर मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (DC vs RCB) के बीच, IPL 2022 का 27वां मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें आज शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी. दिल्ली की टीम पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से मिली जीत के बाद, आज फिर अपनी लय को बरकरार रखने उतरेगी.

वहीं दूसरी ओर, बेंगलुरु की टीम फिर से जीत की पटरी पर लौटने का प्रयास करेगी. लगातार तीन जीत के बाद, टीम को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सामने हार का सामना करना पड़ा था.

दिल्ली को पृथ्वी से रहेगी तेज शुरुआत की उम्मीदें

कोलकाता के खिलाफ़ 44 रनों से बड़ी जीत हासिल करने के बाद, दिल्ली का मनोबल काफ़ी बढ़ा हुआ है. टीम एक बार फिर अपनी जीत की लय को बरकरार रखने मैदान में उतरेगी. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इस समय काफ़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पिछले दो मैचों में दो अर्धशतक लगाकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी. ऐसे में आज एक बार फिर वह टीम को मजबूत शुरुआत दिलाते दिखाई दे सकते हैं.

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर (David Warner) ने भी उनका पूरा साथ दिया है. लेकिन टीम के कप्तान, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला अभी तक खामोश नज़र आया है. ऐसे में आज उन्हे भी बड़ी पारी खेलने की जरूरत होगी.

वहीं, गेंदबाज़ी की बात करें, तो स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) काफ़ी महत्वपूर्ण गेंदबाज़ के रूप में चमके हैं. इसके अलावा, तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद (Khaleel Ahmad) ने भी अच्छा प्रदर्शन दिया है. वहीं, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और अक्षर पटेल (Akshar Patel), ऑलराउंडर की भूमिका में नज़र आ रहे हैं.

किंग कोहली का दिल्ली के खिलाफ़ अब तक का शानदार प्रदर्शन

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन इस सीज़न में काफ़ी निराशाजनक और फीका रहा है. किंग कोहली एक भी मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. ऐसे में आज दिल्ली के खिलाफ़ टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वहीं, दिल्ली के खिलाफ़ अब तक उनका प्रदर्शन काफ़ी बढ़िया रहा है. दिल्ली के खिलाफ 34 पारियों में उन्होंने 1219 रन बनाए हैं.

इसके अलावा, बल्लेबाज़ी में कप्तान फाफ डु डुप्लेसिस (Faf Du Plessis) और युवा अनुज रावत (Anuj Rawat) टीम को फिर से मजबूत शुरुआत दिला सकते हैं. वहीं, गेंदबाजी की बात करें, तो आज हर्षल पटेल (Harshal Patel) की वापसी से टीम को काफ़ी मजबूती मिलने वाली है. कप्तान डु प्लेसिस ने भी स्वीकार किया, कि पिछले मैच में टीम को उनकी कमी खली. दरअसल, हर्षल को उनकी चचेरी बहन के देहांत की वजह से बायो बबल छोड़ना पड़ा था.

इसके अलावा, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) भी अपनी गेंद से दिल्ली के बल्लेबाज़ों को रोकते नज़र आ सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com