DC vs PBKS: कोरोना के बीच आज दिल्ली और पंजाब की भिड़ंत, शेड्यूल में हुआ बदलाव

DC vs PBKS: कोरोना के बीच आज दिल्ली और पंजाब की भिड़ंत, शेड्यूल में हुआ बदलाव

IPl 2022 में आज बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (DC vs PBKS) के बीच सीज़न की 32वीं भिड़ंत होगी. मैच आज शाम 7:30 बजे मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीज़न में दोनों टीमों का सफर काफी मिला जुला रहा है. दिल्ली ने 5 में से 2 मैचों में जीत हासिल की है और 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

वहीं दूसरी ओर, पंजाब ने 6 में से 3 मैच अपने नाम किए हैं और 3 मैच गंवाने पड़े हैं. इसके अलावा, दोनों टीमों ने अपना पिछला मैच भी गंवा दिया था. ऐसे में आज दिल्ली और पंजाब दोनों जीत के साथ एक बार फिर से फॉर्म में आने की कोशिश करेगी.

कोरोना के चलते बदला शेड्यूल

आपको बता दें, कि IPL 2022 में कोरोना का प्रवेश हो चुका है. दरअसल, सबसे पहले दिल्ली के खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर, मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) कोरोना संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद, दिल्ली टीम में 5 और लोग संक्रमित हो गए हैं. हालांकि, सोमवार को बाकी सदस्यों के भी टेस्ट कराए गए थे, जिसमें वे सभी नेगेटिव पाए गए. इसके चलते अब मैच का शेड्यूल भी बदला गया है. पहले ये मैच पुणे में खेला जाना था, लेकिन अब ये मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा.

दिल्ली लौटना चाहेगी जीत की राह पर

दिल्ली ने इस सीज़न में अभी तक 5 में से 3 मुकाबले गंवा दिए हैं और पिछले मैच में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में दिल्ली की टीम जीत के साथ फिर से फॉर्म में आने के लिए मैदान में उतरेगी. वहीं, आज के इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से टीम को बड़ी उम्मीद होगी. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ 17 गेंदों में 34 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी.

इसके अलावा, मिशेल मार्श की गैर मौजूदगी में तीसरे नंबर पर मनदीप सिंह (Mandeep Singh) या सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) अपना जलवा बिखेर सकते हैं. इसके अलावा, गेंदबाजी की बात की जाए, तो टीम को खलील अहमद (Khaleel Ahmed) काफ़ी खतरनाक साबित हो सकते हैं. हालांकि, उन्हें अक्षर पटेल (Akshar Patel) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के सहयोग की ज़रूरत पड़ेगी.

मयंक की गेम में वापसी

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) अंगूठे की चोट से उबरकर टीम में लौट आए हैं. ऐसे में आज वो सलामी बल्लेबाज़, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ ज़बरदस्त शुरुआत करते दिखाई दे सकते हैं. वहीं, पंजाब का मिडिल ऑर्डर भी काफी मज़बूत है. पंजाब के मिडिल ऑर्डर में जीतेश शर्मा (Jitesh Sharma) और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) अपना कहर बरपा सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com