IPL 2022 Match Updates: दिल्ली कैपिटल्स ने पलटी बाज़ी, तो पंजाब किंग्स ने आरसीबी के छुड़ाए छक्के

IPL 2022 Match Updates: दिल्ली कैपिटल्स ने पलटी बाज़ी, तो पंजाब किंग्स ने आरसीबी के छुड़ाए छक्के

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का पहला, डबल हेडर मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में पहला मैच, मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच हुआ. वहीं दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया. यह दोनों ही मैच काफी रोमांचक थे, जिसमें ज़बरदस्त खेल देखने को मिला.

आईपीएल 2022 में डीसी ने पलटी बाज़ी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का अपना दूसरा और पहला मुकाबला खेलने उतरी मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने, मैच में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया. वहीं मैच के आखिरी ओवरों में कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी को हैरान कर दिया और मैच पूरी तरह से पलट गया. मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले गेदबाज़ी करने का फैसला किया.

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए. मुंबई की ओर से ईशान किशन (Ishan KIshan) ने 81 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 41 रन बनाए. इस तरह, दिल्ली के सामने मुंबई ने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा था.

मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीसी (DC) ने एक अच्छी शुरुआत करते हुए, पहले 3 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 30 रन बनाए. इसके बाद, मुंबई इंडियंस ने मैच में वापसी करते हुए, लगातार अंतराल पर दिल्ली के एक के बाद एक विकेट झटके. मगर इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने एक बड़ा उलटफेर किया.

दिल्ली की ओर से खेल रहे अक्षर पटेल (Axar Patel) और ललित यादव (Lalit Yadav) ने ज़बरदस्त बल्लेबज़ी करते हुए, 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. अक्षर पटेल ने 17 गेंदों पर 38 और ललित यादव ने 38 गेंदों में 48 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से 3 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) “मैन ऑफ द मैच” रहे.

आरसीबी को मिली करारी हार

आईपीएल 2022 का तीसरा मुकाबला, डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. अपने नए कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) के साथ उतरी आरसीबी (RCB) की टाम को पहले मैच में हार का समाना करना पड़ा. वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टॉस जीतकर, पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी ने, 2 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 205 रन बनाए. कप्तान फाफ डुप्लेसी 88 रन और अनुज रावत (Anuj Rawat) 21 रन बनाकर आउट हुए. वहीं टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 41 और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

आरसीबी की ओर से मिले 206 रनों के बड़े लक्ष्य को पीबीकेएस (PBKS) ने, अपने विस्फोटक बल्लेबाजों के दम पर 19 ओवरों में ही हासिल कर लिया. पंजाब के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और भानुका राजपाक्षा (Bhanuka Rajapaksa) ने तेज़ी से रन बटोरे. अंत में ओडीन स्मिथ (Odean Smith) ने सिर्फ 8 गेंदों में 25 रन बनाकर, टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई. अपनी इसी धमाकेदार बल्लेबाज़ी के लिए, उन्हें “मैन ऑफ द मैच” अवॉर्ड मिला. आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट लिए.

आपको बता दें, कि आज आईपीएल 2022 का चौथा मुकाबला, सीज़न की 2 नई टीमों गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला, भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा.

Related Stories

No stories found.