GT vs CSK Match Highlights: डेविड मिलर के तूफ़ान ने पलटा मैच, गुजरात की 5वीं जीत

GT vs CSK Match Highlights: डेविड मिलर के तूफ़ान ने पलटा मैच, गुजरात की 5वीं जीत

रविवार को IPL 2022 के 29वें मैच में गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच ज़बरदस्त मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराते हुए, इस सीज़न की 5वीं जीत दर्ज की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने गुजरात के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे गुजरात ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने 87 रनों पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन, इसके बाद डेविड मिलर (David Miller) और राशिद खान (Rashid Khan) ने ज़बरदस्त पारी खेलते हुए मैच का रुख ही बदल दिया.

डेविड मिलर ने खेली विस्फोटक पारी

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात का टॉप ऑर्डर पूरे तरीके से फेल रहा. रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) 18 गेंदों में 14 रन, तो शुभमन गिल (Shubhman Gill) 0 पर आउट हो गए. इसके बाद, विजय शंकर (Vijay Shankar) और अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar) भी बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे. ऐसे में गुजरात की लड़खड़ाती पारी के बीच, टी-20 स्पेशलिस्ट, डेविड मिलर ने कमाल का प्रदर्शन दिया. उन्होंने 51 गेंदों में 94 रन की नाबाद विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान, वह गेम को आखिरी ओवर तक ले गए और जीत गुजरात की झोली में डाल दी.

वहीं, दूसरी ओर गुजरात की जीत में राशिद खान ने मिलर का खूब साथ निभाया. अफगान के इस खिलाड़ी ने 21 गेंदों में 40 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. एक तरह से कहा जाए, तो राशिद खान की इस पारी के बिना गुजरात का जीतना काफी मुश्किल लग रहा था. अपनी पारी में उन्होंने 190 के स्ट्राइक रेट के साथ 3 छक्के और 2 चौके लगाए. हालांकि, गेंदबाजी में उनको कल निराशा हाथ लगी, उन्हें कल एक भी विकेट नहीं मिला. उन्होंने 4 ओवरों में 29 रन खर्च किए.

मैच में नहीं दिखे कप्तान हार्दिक पांड्या

रविवार को खेले गए मैच में गुजरात की टीम बिना कप्तान के उतरी थी. टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चेन्नई के खिलाफ़ मैदान में नज़र नहीं आए. हालांकि, उनकी जगह राशिद खान ने कप्तान की भूमिका अदा की थी. दरअसल, अपनी जांघ में जकड़न के कारण हार्दिक पांड्या इस मैच में नहीं खेले. टॉस के लिए आए राशिद खान ने इस बात का खुलासा किया था.

ऋतुराज गायकवाड़ का खूब चला बल्ला

गुजरात के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) का बल्ला इस मैच में खूब चला है. पहले 6 मैचों में बुरी तरह से फ्लॉप होने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने वापसी करते हुए 48 गेंदों में 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वह गुजरात के गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) की गेंद पर आउट हुए. ऋतुराज का फिर से फॉर्म में लौटना चेन्नई के लिए काफी अच्छी खबर है.

ऋतुराज ने अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन भी जोड़े. अंबाती रायडू ने 31 गेंदों में 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसी के साथ, उन्होंने IPL में अपने 4,000 रन भी पूरे कर लिए, ऐसा करने वाले वह 11वें खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अलावा टीम के कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी 12 गेंदों में 22 रनों का सहयोग दिया.

Related Stories

No stories found.