Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने दी बीसीसीआई को धमकी

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने दी बीसीसीआई को धमकी

Image Source

साल 2023 में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) को लेकर, भारत और पाकिस्तान के बीच हालात एक बार फिर बिगड़ते नज़र आ रहे हैं. जहाँ बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) के हाल ही में दिए गए एक बयान का पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों ने विरोध किया. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज़ राजा (Ramiz Raja) ने तो बीसीसीआई को सीधे धमकी ही दे दी.

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने हाल ही में ये ऐलान किया था, कि अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था, कि ज़रूरत पड़ने पर एशिया कप किसी दूसरी जगह पर खेला जाएगा. उनके इसी बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पीसीबी अध्यक्ष ने कहा है, “अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आई, तो हम भी अगले साल होने वाले वन डे विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएंगे.”

एक पाकिस्तानी मीडिया चैनल से बात करते हुए रमीज़ राजा ने यह भी कहा है, कि “हमारी टीम फ़िलहाल अच्छे फॉर्म में है और तभी हमने हाल ही में हुए टी20 विश्व कप में भारत को भी हराया था. साथ ही हम दूसरे देशों के खिलाफ़ भी काफ़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे लगता है दोनों देशों के आपसी रिश्तों को किसी खेल के बीच में नहीं लाना चाहिए.” रमीज़ से पहले पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी बीसीसीआई सचिव के इस फैसले को गलत बताया था. वहीं अब भारतीय क्रिकेट फैंस पीसीबी अध्यक्ष की इस धमकी को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि साल 2023 में होने वाले एशिया कप के अलावा, साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) की मेजबानी भी पाकिस्तान ही करेगा. इससे पहले जहाँ भारत सबसे ज़्यादा 7 बार एशिया कप अपने नाम कर चुका है. वहीं अब देखना यह है, कि इन विवादों के बीच आखिर कौन सी टीम अगले साल यह खिताब अपने नाम करेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN ODI Series: विरोध के चलते ढाका में होने वाला एकदिवसीय मैच हुआ स्थानांतरित

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com