CSK vs RCB: क्या किंग कोहली के सामने आज कैप्टन कूल का खुलेगा खाता?

CSK vs RCB: क्या किंग कोहली के सामने आज कैप्टन कूल का खुलेगा खाता?

आज मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच, IPl 2022 का 22वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. लगातार चार मैच हार चुकी चेन्नई के सामने, बेंगलुरु की टक्कर काफ़ी दिलचस्प होने की उम्मीद है.

दरअसल, चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी फाफ़ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis), आज उसी के सामने आरसीबी के कप्तान के रूप में खेलते नज़र आएंगे.

हेड टु हेड मुकाबले में बेंगलुरु से काफ़ी आगे चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब तक 28 बार एक दूसरे के सामने भिड़ी हैं. जिसमें से 18 बार चेन्नई ने जीत हासिल की है, वहीं 9 बार बेंगलुरु ने बाज़ी मारी है. इसके अलावा, दोनों के बीच एक मैच बेनतीजा रही. ऐसे में आज यह देखना दिलचस्प होगा, कि चेन्नई अपने इस आंकड़े को आगे बढ़ाती है, या फिर बेंगलुरु इस बार भारी पड़ेगी.

चेन्नई को पहली जीत की तलाश

IPL के इतिहास में पहली बार चेन्नई अपने सबसे खराब दौर में चल रही है. टीम इस सीज़न में लगातार चार मुकाबले हार चुकी है. ऐसे में आज रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अगुवाई वाली चेन्नई को पहली जीत की तलाश होगी. टीम के प्रदर्शन की बात की जाए, तो गेंदबाज़ी और बालबाज़ी दोनों में प्रदर्शन काफ़ी फ़ीका रहा है. सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) और रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) से टीम को काफ़ी उम्मीदें रहने वाली हैं. अभी तक इन दोनों खिलाड़ियों का बल्ला काफ़ी ख़ामोश नज़र आया है. वहीं, मध्यक्रम के खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dubey) और पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) से बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है.

बल्लेबाज़ी के अलावा गेंदबाजी की बात की जाए, तो टीम को डेथ ओवर्स में यॉर्कर बॉलर्स की कमी खल रही है. इसके अलावा, कप्तान जडेजा एक बार फिर अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते दिखाई दे सकते हैं. हालांकि, उन्हें क्रिस जोर्डन (Chris Jordan) और राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) के सहयोग की ज़रूरत भी पड़ेगी.

फाफ़ बिगाड़ सकते हैं चेन्नई का खेल

आरसीबी के कप्तान फाफ़ डु प्लेसिस इस मैच में चेन्नई का खेल बिगाड़ सकते हैं. दरअसल, वे पूर्व में चेन्नई के खिलाड़ी रह चुके हैं और पिछले सीज़न में उन्होंने चेन्नई को ट्रॉफी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वह चेन्नई की हर रणनीति से वाकिफ़ हैं, इस वजह से आज वह मैच का पासा पलट सकते हैं. वहीं, इसी मैच में टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), आज IPL में अपने 1000 रन पूरे करते दिखाई दे सकते हैं.

कोहली 1,000 रनों से मात्र 52 रन दूर हैं. ऐसे में आज वह बेहतरीन पारी खेलकर, यह रिकॉर्ड बना सकते हैं. वहीं, टीम के सलामी बल्लेबाज़, अनुज रावत (Anuj Rawat) आज धमाकेदार आगाज़ कर सकते हैं.

वहीं, पंजाब के सामने बुरी तरह पिट जाने के बाद, बेंगलुरु की गेंदबाज़ी में काफ़ी सुधार देखने को मिला है. राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के खिलाफ़ शानदार प्रदर्शन देने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel), आरसीबी के सामने आज तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. इसके अलावा, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और आकाशदीप सिंह (Akashdeep Singh) से टीम को काफ़ी उम्मीदें रहने वाली हैं.

Related Stories

No stories found.