PBKS vs CSK Match Highlights: पंजाब ने 54 रनों से जीता मुकाबला, चेन्नई की हार की हैट्रिक

PBKS vs CSK Match Highlights: पंजाब ने 54 रनों से जीता मुकाबला, चेन्नई की हार की हैट्रिक

IPL (आईपीएल) में रविवार को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स (PBKS vs CSK) के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला. पंजाब के खिलाड़ियों ने इस मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को 54 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 8 विकेट खोकर 181 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में चेन्नई की टीम 126 रन ही बना सकी.

पंजाब की ओर से लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इसके अलावा, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 33 और जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने भी 26 रनों का सहयोग दिया. वहीं, चेन्नई की ओर से क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) और ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius) 2-2 विकेट लेने में कामयाब रहे.

वहीं, पॉइंट टेबल की बात की जाए, तो चेन्नई लगातार तीन हार के साथ, आखिरी से दूसरे स्थान पर है. जबकि, पंजाब 3 मैचों में दो जीत के साथ चौथे स्थान पर है. RR (राजस्थान रॉयल्स) इस समय पहले स्थान पर मौजूद है.

बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में चमका पंजाब

चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में पंजाब ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में अपना दमदार प्रदर्शन किया है. गेंदबाजी की बात करें, तो लियाम लिविंगस्टोन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए, 32 गेंदों में 60 रनों की बेहतरीन पारी खेली. हालांकि, 10 ओवर तक यह लग रहा था, कि पंजाब 200 या उससे ज्यादा का स्कोर खड़ा कर देगा, लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए इसे 180 पर रोक दिया.

वहीं, अगर गेंदबाजी की बात करें, तो लियाम लिविंगस्टोन ने यहां भी अपना दम दिखाया है. लियाम ने 3 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट भी हासिल किए. जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया है.

इसके अलावा, पंजाब के राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने भी दमदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 3 विकेट हासिल किए. आपको बता दें, कि राहुल चाहर 3 मैचों में 6 विकेट ले चुके हैं.

IPL के इतिहास में पहली बार चेन्नई की हार की हैट्रिक

4 बार की विजेता टीम चेन्नई की शुरुआत इस बार काफ़ी निराशाजनक रही है. IPL के इतिहास में पहली बार चेन्नई ने लगातार तीन मैच हारे हैं. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफ़ी खराब थी, और टीम ने पावर प्ले में ही 4 विकेट गंवा दिए थे. चेन्नई ने पावर प्ले में केवल 27 रन बनाकर 4 विकेट गंवा दिए. टॉप ऑर्डर में सभी खिलाड़ियों का बल्ला खामोश नज़र आया.

टॉप ऑर्डर के फेल हो जाने के बाद, चेन्नई की हालत काफ़ी खस्ता नज़र आ रही थी. इन मुश्किल हालातों में शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने अपनी दमदार पारी से चेन्नई को उबारा था. शिवम दुबे 26 गेंदों में ताबड़तोड़ 50 रन बनाकर आउट हुए. उनकी यह पारी तब आई, जब चेन्नई ने मात्र 36 रनों पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. दुबे के अलावा, एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 28 गेंदों में 23 रन की पारी खेली. हालिया फॉर्म को देखते हुए फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह फैंस की उम्मीदों पर खड़े नहीं उतर पाए.

Related Stories

No stories found.