IPL 2022 Updates: कॉनवे-मोईन ने चेन्नई को दिलाई जीत, आज मुंबई के ख़िलाफ़ उतरेगी कोलकाता

IPL 2022 Updates: कॉनवे-मोईन ने चेन्नई को दिलाई जीत, आज मुंबई के ख़िलाफ़ उतरेगी कोलकाता

एम एस धोनी (M S Dhoni) की अगुवाई वाली टीम में, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल (IPL) 2022 के 55 वें मैच में अपना कमाल दिखा दिया. धोनी की कप्तान के रूप में वापसी के साथ ही, चेन्नई भी फॉर्म में नज़र आ रही है. CSK vs DC में, चेन्नई ने Delhi Capitals (DC) को ज़ोरदार टक्कर देते हुए 91 रनों से जीत हासिल की.

आपको बता दें, कि इस जीत के साथ ही चेन्नई ने पॉइंट टेबल पर आठवां स्थान हासिल कर लिया है. डेवोन कॉनवे (Devon Conway) और मोइन अली (Moeen Ali) का इस मैच में ज़बरदस्त प्रदर्शन रहा और चेन्नई को जीत का स्वाद चखाने में भी इन दोनों का काफी योगदान रहा है.

कॉनवे का आईपीएल में तीसरा अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी अच्छी रही. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और डेवोन कॉनवे की साझेदारी ने टीम को पहला शतक दिलाया. इसी के साथ, डेवोन कॉनवे ने अपने आईपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक जड़ा. वहीं, ऋतुराज ने 33 गेंदों में चार चौके और एक छक्के के साथ 41 रनों की पारी खेली. कैप्टन कूल ने सिर्फ 8 गेंदों में 21 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए, टीम को 208 रनों तक पहुंचाया. वहीं, कॉनवे को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला.

मोईन अली ने पलटा खेल

गेंदबाजी की बात करें, तो मोईन अली की एंट्री के साथ पूरा खेल ही बदल गया. मोइन अली ने मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) 25, दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 21, और रिपल पटेल (Ripal Patel) को वापस पवेलियन लौटा दिया. जहां, मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary ) और सिमरजीत सिंह (Simarjeet Singh ) ने 22 विकेट झटके, तो वहीं ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने 18वें ओवर में आखिरी 2 विकेट झटकते हुए दिल्ली को 117 रनों में पवेलियन वापस लौटा दिया.

इस हार से दिल्ली की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. 11 मैचों और 5 जीत के बाद, दिल्ली पॉइंट्स टेबल के 5 वें स्थान पर है और अब उसे अगले तीन मैचों में जीत हासिल करनी ही पड़ेगी.

KKR vs MI

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI), दोनों का ही प्रदर्शन इस बार की आईपीएल में कुछ खास नहीं रहा. पर आज का मुकाबला दोनों के लिए ही खास है, क्योंकि यही तय करेगी, कि क्या कोलकाता प्लेऑफ में अपना स्थान बना पाती है या मुंबई की तरह बाहर हो जाती है.

आपको बता दें, कि कोलकाता को लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के साथ हुए अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में, मुंबई के साथ यह अहम मैच है और इसे जीतने के लिए कोलकाता को अपना पूरा दम लगाना होगा.

इस मैच में जीतने के लिए, कोलकाता अपने बेस्ट 11 प्लेयर्स को उतारेगी. टीम में उमेश यादव (Umesh Yadav) और पैट कमिंस (Pat Cummins) की वापसी संभव है. वहीं, मुंबई अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करने वाली है. अब देखना यह है, कि क्या कोलकाता प्लेऑफ की रेस में अपनी जगह बना पाती है, या फिर रेस से बाहर हो जाती है.

Related Stories

No stories found.