CSK vs SRH: पहली जीत की तलाश में भिड़ेंगी टीमें, किसका खुलेगा खाता ?

CSK vs SRH: पहली जीत की तलाश में भिड़ेंगी टीमें, किसका खुलेगा खाता ?

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद (CSK vs SRH) के बीच आज शनिवार को IPL 2022 का 17वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें दोपहर 3:30 बजे मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

चेन्नई और सनराइज़र्स के बीच आज का मुकाबला काफ़ी शानदार होने वाला है. दरअसल, दोनों टीमों को आज अपनी पहली जीत की तलाश होगी. एक तरफ जहां चेन्नई सुपर किंग्स अपने तीनों मैचों में हार चुकी है, वहीं सनराइज़र्स हैदराबाद भी अपने पहले दो मैच हार चुकी है. ऐसे में एक बात तो तय है, कि इस मैच के बाद दोनों में से एक टीम अपना खाता ज़रूर खोलेगी.

हेड टू हेड मैचों में चेन्नई का पलड़ा हैदराबाद पर भारी

IPL में चेन्नई और हैदराबाद, अब तक 16 बार एक दूसरे के आमने सामने हुए हैं. जिसमें 12 मुकाबले चेन्नई ने अपने नाम किए हैं, तो 4 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है. साथ ही आपको बता दें, कि चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद का सर्वाधिक स्कोर 192 और न्यूनतम स्कोर 134 रहा है. वहीं, चेन्नई ने हैदराबाद के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा 223 रन बनाए हैं, तो सबसे कम 134 रन बनाए हैं.

चेन्नई को बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी में तालमेल बिठाना ज़रूरी

चेन्नई के बल्लेबाज़ों ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के सामने 210 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था. लेकिन टीम के गेंदबाज़ उस स्कोर को बचाने में नाकाम रहे. वहीं, तीसरे मैच में गेंदबाज़ों ने पंजाब को 180 रनों पर रोका, तो टीम 18 ओवर्स में 126 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जिससे साफ़ नज़र आ रहा है, कि दोनों के बीच तालमेल नहीं दिख रहा है.

चेन्नई के मोईन अली (Moeen Ali), ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius), क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) अपने प्रदर्शन में काफ़ी फीके नज़र आ रहे हैं.

हैदराबाद के बल्लेबाज़ों से टीम को काफ़ी उम्मीद

सनराइज़र्स हैदराबाद के गेंदबाज़ों का प्रदर्शन पिछले मैचों में काफ़ी हद तक अच्छा रहा है. लेकिन बल्लेबाज़ी की बात की जाए, तो टीम को काफ़ी निराशा हाथ लगी है. हैदराबाद के गेंदबाज़ों ने पिछले मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) की मजबूत बल्लेबाज़ी को 169 रन पर रोक दिया था. लेकिन टीम के बल्लेबाज़ लक्ष्य तक पहुंचने में नाकाम साबित हुए.

ऐसे में, आज टीम को केन विलियमसन (Kane Williamson), निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) और एडेन मार्कराम (Aiden Markram) से काफी उम्मीदें हैं.

Related Stories

No stories found.