BGMI Tricks: इन ट्रिक्स से पूरे कर पाएंगे छुपे हुए शानदार अचीवमेंट्स

BGMI Tricks: इन ट्रिक्स से पूरे कर पाएंगे छुपे हुए शानदार अचीवमेंट्स

BGMI गेम में अचीवमेंट्स, एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. अचीवमेंट पूरा करने के बाद खिलाड़ियों को कई तरह के रिवार्ड मिलते हैं. जिनसे उन्हें गेम में और आगे जाने में मदद मिलती है. साथ ही, खिलाड़ियों को एक चैलेंजिंग मैच खेलने का मौका भी मिलता है. जो गेम का मजा और बढ़ा देता है. अक्सर आपने BGMI के अचीवमेंट्स सेक्शन में अलग अलग तरह के अचीवमेंट्स देखे होंगे. उनमें से कईयों को आपने पूरा भी किया होगा. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि BGMI में बहुत से हिडन यानी कि छुपे हुए अचीवमेंट भी मौजूद हैं, जिन्हें साधारण तरीके से नहीं देखा जा सकता. लेकिन, यदि आप उन्हें पूरा करते हैं, तो आपको बाकी अचीवमेंट के जैसे ही रिवार्ड मिलेंगे. तो आज हम आपको बताएंगे, ऐसे ही कुछ हिडन BGMI अचीवमेंट और कैसे इन्हें आसानी से पूरा कर सकते हैं. 

1. Poor Connection Achievement: नाम सुनकर आपको यह अचीवमेंट बिल्कुल नया और थोड़ा अजीब भी लग रहा होगा. लेकिन यह अचीवमेंट भी BGMI में पूरा करने के लिए मौजूद है. इसे बस अचीवमेंट सेक्शन में नहीं देखा जा सकता. इस अचीवमेंट को पूरा करने के लिए आपको 50 क्लासिक टीम मैच खेलने होते हैं. लेकिन खास बात यह है कि, इसमें आपका, अपने खिलाड़ी के साथ संपर्क टूट जाना चाहिए. जो कि अक्सर नेटवर्क संबधी समस्याओं के चलते कई बार होता है. लेकिन अब हम आपको इसे पार करने की एक ट्रिक भी बताते हैं. आपको इस अचीवमेंट को पार करने के लिए अपने टीम मेट के साथ मैच में एंटर करना है. साथ ही, मैच में एंटर करने के बाद आपको उसे मैच से एग्जिट लेने के लिए कहना है. इस तरह से 50 मैच खेलने के बाद, यह अचीवमेंट पूरा हो जाएगा और आपको कई तरह के आकर्षक रिवॉर्ड भी मिलेंगे. अगर आपको यह मुश्किल लगता है, तो इससे भी आसान तरीका यह है कि, आप स्नाइपर ट्रेनिंग मैच में अपने टीम मेट के साथ एंटर कीजिए. साथ ही, मैच के शुरू होते ही उसे एग्जिट लेने को कह दीजिए. इस तरीके से बहुत छोटे-छोटे 50 स्नाइपर ट्रेनिंग मैच पूरे करके भी, आप इस अचीवमेंट को पूरा कर सकते हैं.

2. Will Of Steel: यह अचीवमेंट भी एक हिडन अचीवमेंट है. इसे पूरा करने के लिए आपको एक ही मैच में 1800 हेल्थ पॉइंट्स लूज करने होते हैं. जो कि काफी मुश्किल है. अब आपको इसे भी पूरा करने के ट्रिक बताते हैं. इसके लिए आपको BGMI के  नए फ्लोरा मैनेस मोड में जॉर्ज पूल के एरिया में उतरना है. इस मोड में आपको ऑटोमैटिक हेल्थ बूस्टर जोन मिलते हैं. आपको जॉर्ज पूल के बड़े टॉवर के ऊपर चढ़कर, वहां से जंप करना है. इससे आपके करीब 80 हेल्थ प्वाइंट लूज होंगे. लेकिन, चूंकि आप फ्लोरा मैनेस मोड के हेल्थ बूस्टर जोन में हैं, इसलिए आपकी हेल्थ अपने आप ही फिर से फुल हो जायेगी. अब आपको फिर से टावर पर चढ़ना है. इस तरह, आपको 20-22 बार टॉवर पर चढ़कर जंप करना है. जैसे ही आपके 1600 हेल्थ प्वाइंट लूज होंगे, आपका यह अचीवमेंट भी पूरा हो जायेगा. जिसके पूरा होने पर आपको 30 पॉइंट्स और एक क्लासिक कैरेट मिलेगा.

3. Are We Team-Mates: इस अचीवमेंट को कभी भी अंजान टीममेट्स के साथ नहीं करना चाहिए. क्योंकि वो आपकी मेरिट डाउन कर सकते हैं. दरअसल, इसे पूरा करने के लिए आपको, अपने टीम मेट के हाथों मरना पड़ता है, और साथ में उसे भी मरना होता है. तो इसे पूरा करने की ट्रिक यह है कि, आप अपने एक भरोसेमंद टीम मेट के साथ एक व्हीकल में बैठकर पहले हथियार की लूट करें. उसके बाद अपने टीम मेट को कहें कि, वो व्हीकल को हथियार से ब्लास्ट करे. आप उस दौरान व्हीकल में ही बैठे रहेें. व्हीकल में आग लगने पर, टीम मेट को भी व्हीकल के पास बुला लें. और व्हीकल के ब्लास्ट होते ही, आप दोनों ही गेम में मर जाएंगे. अब आपकी स्क्रीन पर ऑप्शन आएगा कि, आपको अपने टीम मेट की मेरिट कम करनी है? आपको इसमें "नहीं" विकल्प को चुनना है. यह पूरी प्रक्रिया 20 बार दोहराने के बाद यह अचीवमेंट भी पूरा हो जायेगा. इसमें आपको 20 प्वाइंट और एक प्रीमियम कैरेट मिलेगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com