BGMI Tricks: गेम में अंत तक सर्वाइव कर कैसे बेहतर करें अपनी रैंक

BGMI Tricks: गेम में अंत तक सर्वाइव कर कैसे बेहतर करें अपनी रैंक

Battlegrounds Mobile India (BGMI) अपने लॉन्च के बाद से भारत में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है. गेम ने अपने इंटरैक्टिव गेमप्ले, ग्राफिक्स के कारण लोकप्रियता हासिल की है. ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम को विभिन्न मोड और रैंकिंग सिस्टम के लिए भी जाना जाता है, जो गेम में आपके कौशल की परख करता है. यदि आप BGMI खेल रहे हैं, तो आपको नक्शों पर उतरने और दुश्मनों को खत्म करने के अलावा, और भी बहुत कुछ चाहिए होता है. अपनी रैंक को आगे बढ़ाने के लिए गेम में आपको कुछ रणनीतियों को अपनाने की आवश्यकता है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि BGMI में छोटी-छोटी गलतियां आपकी रैंक में गिरावट का कारण बन सकती हैं. हर गेमर का गेम को खेलने का अलग-अलग  तरीका है. कुछ गेमर्स यह गेम आक्रमक रूप से खेलते हैं, तो कोई वेट एड वाच की नीति अपनाकर यह गेम खेलना पसंद करता है. लेकिन सबका एक यह उद्देश्य होता है, कि किस प्रकार से अपने रैंक और औरों से बेहतर किया जाए. 

BGMI में ऐसे सुधारें अपनी रैंक

BGMI गेम में टीम में शामिल न होकर अकेले खलेने का अलग ही मज़ा है. आप जो चाहें वो कर सकते हैं, कितने भी खिलाड़ियों को मार सकते हैं. लेकिन एक टीम में खेलने से आपको अन्य खिलाड़ियों के बारे में पता चलता है और वे कैसे खेल खेलते हैं. इसके आलवा, यदि आप एक ग्रुप में खेलते हैं, तो अन्य टीम के सदस्य आपको आग से कवर देकर बचा सकते हैं, और आपको वह दोबारा जिंदा करने में भी मदद कर सकते हैं. जिससे आप अधिक से अधिक ईनाम जीत सकते हैं, और अपनी रैंक को सुधार सकते हैं. 

स्पॉन आइलैंड में हर मैच से पहले खिलाड़ियों को 30-40 सेकेंड तक इंतजार करना पड़ता है.  यह समय आपके और आपके ग्रुप  के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आप गेमप्ले, लैंडिंग स्थानों की रणनीति बना सकते हैं और अपने ग्रुप के सदस्यों के साथ बातचीत भी कर सकते थे.

आपको अपनी लैंडिंग की स्थिति का भी ध्यान रखना चाहिए. इसके आलवा, यदि आप अपने ग्रुप के साथ ही लैंड करते हैं, तो आपके जिंदा रहने की संभावना बढ़ जाती है. आपको हमेशा अच्छे रैंक वाले खिलाड़ियों के साथ ग्रुप बनाने की आवश्यकता है, जिससे आप गेम आसनी से जीतकर अपनी रैंक में सुधार कर सकते है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि यदि आप गेम में अच्छे और आक्रामक रूप से खेलते हैं, तो इससे भी आपकी रैंक में सुधार हो सकता है. गेम में अच्छी क्षमता और कौशल का प्रदर्शन करते हुए हेडशॉट लगाते हैं, और अच्छे तरीके से गेम को खत्म करते हैं, तो इससे भी आपके रैंक में सुधार होगा. 

अंत तक कैसे करें सर्वाइव

यदि आप विरोधी टीम के दुश्मन को मार गिराते हैं, तो आप ग्रैंनेड का उपयोग करके उसको जिंदा करने आए खिलाड़ी को भी उसके साथ मार सकते है. आप गेम में धुआं करने वाले हथियारों का प्रयोग करके अपने साथी को कवर दे सकते है, जिससे आप गेम में अधिक समय के लिए बने रहेंगे. 

यदि आप BGMI एरंगेल में खेल रहे हैं, तो जीवित रहने के लिए स्कूल अपार्टमेंट को चुन सकते हैं. यह अंतिम जीवित ग्रुप के सदस्य के लिए सुरक्षित रहने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है. यहाँ से आप दुश्मनों को आसानी से मार सकते हैं. आप यहां से बस दुश्मन को सीढ़ियों के माध्यम से भागने से रोक सकते हैं, और उनको मार सकते हैं. आप यहां दुश्मन का इंतज़ार करके उनको मार सकते हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com