BGMI Relaunch News: गूगल प्ले स्टोर पर वापस आएगा ये गेम?

BGMI Relaunch News: गूगल प्ले स्टोर पर वापस आएगा ये गेम?

गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और ऐप स्टोर (App Store) को अपनी ऐप लिस्टिंग से बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) यानी बीजीएमआई (BGMI) को हटाए हुए लगभग 5 महीने हो चुके हैं. इसके बाद से ही डिजिटल ऐप स्टोर्स ने लगातार भारत सरकार के आदेशों का पालन किया, जिसने कथित सुरक्षा और गोपनीयता चिंताओं को लेकर इस पर नरम प्रतिबंध लगाया था. 

फिलहाल गेमर्स से लेकर ईस्पोर्ट्स कंटेंट क्रिएटर्स तक हर कोई बीजीएमआई की संभावित वापसी का अनुमान लगा रहा है. ऐसे में, यह दावा सामने आया है कि इसको 2023 की शुरुआत में फिर से शुरू किया जाएगा. वहीं, अल्फा क्लैशर जोगिया की हालिया लाइव स्ट्रीम में 'प्रीडेटर्ससुके' (Predatorsasuke) नाम के एक खिलाड़ी ने दावा किया, कि वह गूगल पर काम करता है. इसके साथ ही, उसने रिलॉन्च की डेट भी बताई. 

इसके बाद, एक-एक कर के काफी गेमर्स ने इस बात की पुष्टि की और अपना-अपना पक्ष भी रखा. एक और खिलाड़ी सोहेल ‘हेक्टर’ ने भी कहा, कि “खेल जनवरी में वापसी करने जा रहा है. मैं इस बात को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता, लेकिन मैंने यह सुना है." हालांकि, जानकारी को सत्यापित करने के लिए उन्होंने सभी को समय देने के लिए कहा. उन्होंने आगे आश्वासन भी दिया, कि यदि खेल वापस आता है तो वह 2 सप्ताह पहले सभी को इसके बारे में सूचित कर देंगे.

हालांकि, अब तक विशेष रूप से न तो क्राफ्टन (Krafton) और न ही गूगल (Google) ने बीजीएमआई की वापसी से संबंधित किसी भी चीज़ की पुष्टि या घोषणा की है. इसके अलावा, जुलाई 2022 में बीजीएमआई के प्रतिबंध के बाद से क्राफ्टन लगातार खिलाड़ियों को आश्वासन दे रहा है, कि कंपनी खेल को वापस लाने के लिए सरकार के साथ काम कर रही है. 

फिलहाल बीजीएमआई और पबजी (PUBG), मोबाइल गेम निर्माता क्राफटन ने भारतीय बाज़ार के लिए 2 नए खेलों की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, कि जल्द ही वह 2 गेम लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं.

Image Source


यह भी पढ़ें: बड़े सड़क हादसे में घायल हुए भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत, डिवाइडर से टकराई कार

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com