BGMI Server Busy Error: आसान स्टेप्स अपनाकर दूर करें ये खामी

BGMI Server Busy Error: आसान स्टेप्स अपनाकर दूर करें ये खामी

Krafton ने इस महीने के शुरुआत में ही BGMI का एंड्राइड की खातिर स्टेबल वर्जन लांच कर दिया था. तब से करोड़ों फैंस अपने मनपसंद खेल का लुत्फ़ उठा रहे हैं. मगर कुछ लोग अब भी कई दिक्कतों का सामना कर रहे हैं, उनमे से एक है BGMI Server Error. कुछ लोग जब अपने डिवाइस में इस खेल को खोलते हैं तो BGMI Server Error जैसा मैसेज लिख कर, खेल खुलता तक नही है. आज हम जानेंगे कि क्यों ये दिक्कत आती है? कैसे BGMI Server Error दिक्कत को आसानी से ठीक किया जा सकता है.

क्यों आता है BGMI Server Error?

जब यह खेल अपने बीटा टेस्टिंग के दौर से गुज़र रहा था, उस वक्त यह दिक्कत कई खिलाड़ी बार बार झेल रहे थे. स्टेबल वर्जन के जारी होने के बाद यह दिक्कत काफी कम हो गई. अगर आपने किसी थर्ड पार्टी सोर्स से इस खेल को डाउनलोड किया होगा, तो आपको बार बार इस दिक्कत का सामना करना पड़ेगा. अगर आपने किसी अनजान सोर्स से किसी Apk के माध्यम से खेल को इनस्टॉल किया होगा, तो भी आपको BGMI Server Error का सामना करना होगा. 

अगर आपने इसे गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया है, फिर भी इस दिक्कत को झेलना पड़ रहा है, तो आपका इंटरनेट कनेक्शन स्टेबल नहीं होगा. हमेशा ध्यान रखें कि आपका इंटरनेट या फिर वाईफाई का कनेक्शन अच्छा और स्टेबल हो. दूसरा कारण यह हो सकता है कि, आप इस खेल को भारत के बाहर से खेलना चाह रहे हैं. ध्यान रहे कि यह केवल भारतीयों के लिए ही ऑफिशियल बनाया गया है. 

इन सबके बावजूद अगर एंड्रॉयड फोन के अलावा कोई भी और डिवाइस यूज़ कर रहें होंगे, तो भी आपको बार-बार यह दिक्कत होगी. अगर आपके पास खेल का साइड लोडेड वर्जन होगा, तो भी यह दिक्कत आएगी.

इस Error को कैसे ठीक करें?

सबसे पहले इंटरनेट का कनेक्शन चेक करें, उसे अच्छा और स्टेबल रखें. अगर दिक्कत ना ठीक हो तो, गेम को डिलीट करके, वापस से इंस्टॉल करें. ध्यान दें कि किसी थर्ड पार्टी सोर्स के जरिए या फिर अनजान सोर्स के Apk से डाउनलोड ना करें. इसे केवल गूगल प्ले स्टोर से ही डाउनलोड करें. अगर इसके बाद भी दिक्कत ठीक ना हो तो, अपने डिवाइस की सेटिंग को चेक करें. हो सकता है कि आपका डिवाइस इस खेल के रिक्वायरमेंट के हिसाब से अनसपोर्टेड हो. इनमें से कोई ना कोई तरीका आवश्यक काम कर जाएगा.

यह भी पढ़ें: Battlegrounds Mobile India: Get Ready to Jump इवेंट में भाग लें और जीते टीशर्ट, चप्पल जैसे BGMI मर्चेंडाइज

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com