BGMI Rank Push: इन हथियारों की मदद से गेम बनेगा आसान और रोमांचक

BGMI Rank Push: इन हथियारों की मदद से गेम बनेगा आसान और रोमांचक

भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद गेम निर्माता कंपनी क्राफ्ट ने उसी के जैसे Battlegrounds Mobile India गेम को लॉन्च किया. इसके लॉन्च के बाद से ही यह गेम भारतीय युवाओं के बीच काफी पसंद किया जा चुका है. हाल ही में इसे गूगल द्वारा भारत का बेस्ट गेम ऑफ द ईयर 2021 का अवार्ड भी दिया गया है. हालांकि, ऑनलाइन बैटल में गेम चाहे कोई भी हो हर खिलाड़ी के अंदर जीतने की चाह होती है. 

ऐसे ही BGMI में भी खिलाड़ी हर संभव प्रयास से गेम को जीतने की कोशिश करते हैं. लेकिन गलत रणनीति और हथियारों के चुनाव में धोखा खाने की वजह से मैच गंवा देते हैं. PUBG के जैसे ही BGMI में बेहद आकर्षक और शानदार हथियार दिए गए हैं, जिसके इस्तेमाल से खिलाड़ी आसानी से अपने प्रतिद्वंदी को मारकर मैच जीत सकता है. 

ये हैं BGMI के सबसे बेहतरीन हथियार 

1) AKM + M416

आक्रामक गेम खेलने और प्रतिद्वंदी को धूल चटाने के लिए AKM और M416 का इस्तेमाल कर सबसे अच्छा विकल्प है. ये दोनों राइफल्स उच्च क्वालिटी की हैं, जो लगातार राउंड फायर और आग से कुछ ही सेकंडो में अपने सामने वाले खिलाड़ी को ढेर कर सकती हैं. हालांकि, नजदीक खड़े खिलाड़ी को ढेर करने के लिए सिर्फ AKM का इस्तेमाल करना सबसे ज्यादा फायदेमंद हो सकता है. AKM एक राउंड में 40 राउंड फायर कर सकती है. वहीं, मध्य दूरी और ज्यादा दूरी के लिए खिलाड़ी M416 असॉल्ट राइफल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2) DP 28

DP 28 पूर्ण रूप से ऑटोमैटिक मशीन गन है. दुश्मनों को नीचे गिराने और बैकअप फायर के लिए DP 28 को सबसे अच्छा हथियार माना जाता है. ये 52 पॉइंट्स के बेस डैमेज के साथ आती है. हालांकि, इसके साफ M416 राइफल्स का इस्तेमाल करके गेम को और आसान किया जा सकता है. लेकिन कम दूरी के लिए इसका इस्तेमाल करना घातक भी साबित हो सकता है. 

3) Groza 

हेडशॉट के लिए Greza को सबसे अच्छा हथियार माना जाता है. लेकिन इस हथियार को हासिल करने के लिए खिलाड़ी काफ़ी मेहनत करनी पड़ती है. दरअसल, खिलाड़ी को Greza, एयरड्रॉप्स से मिले गिफ्ट में मिल सकती है या ऐसे खिलाड़ी को किल करें, जिसके पास यह पहले से मौजूद हो. सबसे नजदीक खड़े दुश्मन को किल करने के लिए यह BGMI का सबसे घातक हथियार है. 

वहीं, अगर Groza के साथ M249 का उपयोग किया जाए, तो ये आपके गेम को और भी रोमांचक और आसान बना देगा. दरअसल M249, 150 गोलियों के साथ आता है, जो दुश्मन को एक ही झटके में ढेर करने के लिए काफ़ी बेहतर है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com