BGMI Accounts Banned: 1,95,423 अकाउंट हमेशा के लिए बैन, हैकर्स सावधान

BGMI Accounts Banned: 1,95,423 अकाउंट हमेशा के लिए बैन, हैकर्स सावधान

अपने लॉन्च के वक्त से हीं BGMI लगातार बुलंदियों पर चल रहा है. भारत में आने के 45 दिनों के अंदर ही इस गेम ने 50 मिलियन डाउनलोड्स के आंकड़े को पार कर लिया. अभी तो हाल फिलाल में BGMI को iOS के लिए भी रिलीज़ कर दिया गया है.

इतनी सफलता के बावजूद गेम में कुछ मुश्किलें हैं. सबसे बड़ी मुश्किल है हैकर्स की, जो ना केवल अन्य लोगों के गेमिंग अनुभव में रायता फैला देते हैं, बल्कि खेल की पवित्रता भी भंग करते हैं. अब BGMI जैसा कोई भी खेल जिसके साथ इतने अधिक लोगों का प्यार और विश्वास जुड़ा हुआ हो, ऐसी हरकतों से वह बर्बाद हो सकता है. इसलिए krafton ने खेल में एंटी चीट सिस्टम लाॅंच किया. इसके माध्यम से उन खिलाड़ियों का पता लगाया जाता है, जो किसी थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके खेल में फायदा उठाने की कोशिश करते हैं. ऐसे तमाम खिलाड़ियों के अकाउंट को हर सप्ताह हमेशा के लिए बैन किया जाता है.

इसी के संदर्भ में Krafton हर सफ्ताह BGMI में बैन होने वाले अकाउंट पर सप्ताहिक रिपोर्ट जारी करता है. आज की तारीख तक कुल 4 रिपोर्ट जारी की गई. जिसमें से एक रिपोर्ट पिछले सप्ताह की है और बाकी की रिपोर्ट्स उससे पहले के सप्ताह की है.

अवैध हरकतों के लिए बैन हुए BGMI अकाउंट्स

Krafton ने इस सफ्ताह अवैध सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल की वजह से 1,95,423 अकाउंट्स हमेशा के लिए बैन कर दिये हैं. आपको बता दें, कि यह अकाउंट 20 अगस्त से लेकर 26 अगस्त के दौरान बैन किए गए हैं. पिछले सप्ताह की तुलना में इस बार 28% कम अकाउंट बैन हुए. अगर पूरे तरीके से देखें, तो 30 जुलाई के बाद अब तक डेवलपर्स ने करीब 1 मिलियन अकाउंट बैन किये हैं.

खेल में बाकी सभी खिलाड़ी हैकर्स खिलाड़ियों को रियल टाइम में चीटिंग करते ही बैन होते हुए देख सकते हैं. Krafton ने BGMI में In-game Reporting Mechanism को भी डाला, जिसकी मदद से कोई भी खिलाड़ी किसी भी अन्य खिलाड़ी पर शक होने पर उसकी रिपोर्ट कर सकता है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com