BGMI News: Krafton ने किए मात्र 5 दिनों में लगभग 2 लाख अकाउंट बैन, जानिए क्या था कारण

BGMI News: Krafton ने किए मात्र 5 दिनों में लगभग 2 लाख अकाउंट बैन, जानिए क्या था कारण

BGMI गेम भारत में बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध है. भारत में इसके 6 करोड़ से भी अधिक सक्रिय यूजर्स हैं. इसी कारण से कंपनी अपने नियमों और नीतियों को लेकर काफी सख्त रहती है. हाल ही में Krafton कंपनी ने 1,98,194 BGMI खाते पूरी तरीके से बैन कर दिए हैं. कंपनी ने मात्र 5-6 दिनों में ही इन सब अकाउंट को प्लेटफार्म से बैन कर दिया था. ताकि जो यूजर्स हैं, उनको किसी प्रकार की परेशानी न हो. साथ ही, वो गेम को बिना किसी परेशानी के खेल सके. Krafton कंपनी ने इससे पहले भी कई बार ऐसे अकाउंट को बंद किया है, जो खेल में कुछ गड़बड़ कर उसमें धोखाधड़ी करते हैं. कई लोग गेम में हैकिंग कर दूसरे खिलाड़ियों का मनोबल तोड़ते हैं. इसी के साथ ऐसे हैकर्स, गेम में सारे नियमों को ताक पर रखकर खेल खेलते हैं. यही नहीं, सब इवेंट्स, कैश प्राइज भी खुद ही जीत लेते हैं.

आपको बता दें कि इस तरह की गतिविधियां सिर्फ BGMI तक ही सीमित नहीं हैं. बल्कि लगभग हर गेम में हैकर्स गेम के सिस्टम को हैक कर लेते हैं. कई हैकर्स इस तरह की गतिविधियां सामान्य खिलाड़ियों को सिखाने की एवज में पैसे भी ऐंठते हैं. BGMI में आने वाली प्रीमियम गन और बाकी चीजों को भी हैकर्स बिना कोई भुगतान किए इस्तेमाल करते हैं. हर कंपनी ऐसी चीजों को निपटने के लिए काफी सख्ती बरतती है. कई बार गेम एक इसी प्रकार की हैकिंग की संभावना बताने पर कंपनी उस व्यक्ति को इसके लिए इनाम भी देती है.

BGMI गेम लगभग हर दूसरे दिन कई इवेंट रखे जाते हैं, जिसमें लाखों की इनाम राशि दी जाती है. ऐसे में Krafton कंपनी के लिए यह जरूरी हो गया था कि वो जल्द से जल्द ऐसी गतिविधियों को रोके. खिलाड़ियों का गेमों से रुचि हटने में सबसे बड़ा कारण गेम में हैकर्स की अधिकता हो जाना है, जिससे खिलाड़ी नियमों के अनुरूप खेल नहीं पाते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com